कश्मीर में धारा 35A को लेकर बौखलाये फारुक अब्दुल्ला! कहा किसी भी प्रकार की छेडखानी हुई तो…

267

श्रीनगर : “जम्मू-कश्मीर” के पूर्व मुख्यमंत्री ‘फारुक अब्दुल्ला’ ने धारा 35ए को लेकर केंद्र सरकार को कड़ी चेतावनी दी है. अब्दुल्ला ने कहा है कि, अगर धारा 35ए के साथ कोई भी छेडखानी की तो फिर यहां के लोग ‘अमरनाथ’ भूमि विवाद आंदोलन को भी भूल जाएंगे.

कश्मीर में धारा 35A को लेकर बौखलाये फारुक अब्दुल्ला! कहा किसी भी प्रकार की छेडखानी हुई तो...

फारूक ने कहा है कि, उससे भी बड़ा जनांदोलन पूरी रियासत में होगा. केंद्र सरकार को यह नहीं पता है कि, धारा 35ए के साथ खिलवाड का मतलब ‘जम्मू-कश्मीर’ में आग लगाना जैसा है.

विभिन्न राजनीतिक दलों (गैरसत्ताधारी दलों) के नेताओं व प्रतिनिधियों के साथ हुई एक बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत के दौरान ‘फारुक अब्दुल्ला’ ने यह भी कहा है कि, ‘केंद्र सरकार’ बड़े ही सुनियोजित प्रकार से धारा 35ए को भंग करने में लगी पड़ी है. राज्य में सत्तासीन ‘पीडीपी-भाजपा’ गठबंधन सरकार इसमें पूरा सहयोग कर रही है.

अब्दुल्ला ने यह कहा है कि, ‘भाजपा’ और ‘आरएसएस’ दोनों का एक ही एजेंडा है, धारा 370 व ‘जम्मू-कश्मीर’ की स्वायत्तता को किस प्रकार खत्म करना. इसी एजेंडे के अनुसार धारा 35ए को खत्म किया जा रहा है. अगर संविधान की यह धारा भंग हुई तो रियासत के तीनों क्षेत्रों कश्मीर, ‘लद्दाख’ व जम्मू पर बुरा असर पड़ेगा.

आगे पढ़े: अब्दुल्ला ने कहा है कि, ‘धारा 35ए’ के खत्म होने या इसमें कोई…! 

loading...