SC द्वारा पटाखों पर रोक लगाने के तुरंत बाद ही पश्चिम बंगाल में हिन्दुओं के इस त्यौहार पर लगी रोक

70

11 अक्टूबर, 2017 – सुप्रीम कोर्ट का पटाखों को बैन करने के बाद पश्चिम बंगाल से भी चौकाने वाली खबर सामने आई है. यहाँ हिन्दुओं के एक प्रसिद्द त्यौहार पर रोक लगा दी गयी है.

SC द्वारा पटाखों पर रोक लगाने के तुरंत बाद ही पश्चिम बंगाल में हिन्दुओं के इस त्यौहार पर लगी रोक
ममता बनर्जी : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री

पश्चिम बंगाल में पहले से ही हिन्दुओं पर कहर बरपाया जा रहा है इसके बाद पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में डीएम ने नया फरमान सुनाया है. महानंदा नदी सिलीगुड़ी की स्थानीय नदी है, अब महानंदा नदी में छठ पूजा पर बैन लगा दिया गया है. यह हिन्दुओं के लिए काफी चौकाने वाला फरमान है.

अब महानंदा नदी पर छठ पूजा के घाट आप नहीं बना सकेंगे अन्यथा जेल भी हो सकती है. जिला प्रशासन का कहना है की हम नदी को प्रदुषण मुक्त करना चाहते है इसलिए ये निर्णय लिया गया है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें की मुहर्रम के ताजिया को भी नदी में बहा देते है. पर उस पर डीएम ने ऐसा कोई आदेश नहीं लिया, निशाना छठ पूजा को ही बनाया गया जो की हिन्दू त्यौहार है. ममता सरकार ने हिन्दुओं और उनके त्योहारों के खिलाफ हमेशा से ऐसे फरमान जरी किये हैं. जिससे कि हिन्दुओं में आक्रोश है.

हर तरह के नियम कानून जैसे सिर्फ हिन्दू त्योहारों के लिए ही बन रहे है और जिस प्रकार सिर्फ हिन्दू त्योहारों को निशाने पर लिया जा रहा है, बाकि अन्य प्रदुषण फ़ैलाने वाले दूसरे मजहब के त्योहारों पर चुप्पी साधी जा रही है, मंशा साफ़ है, त्यौहार बहाना है हिन्दू निशाना है

Loading...