सोहराबुद्दीन एनकाउंटर केस में फंसे पूर्व डीआयजी डीजी वंजारा को मिली जमानत

208

अगस्त 2, 2017 : “सोहराबुद्दीन एनकाउंटर” मामले में ‘गुजरात’ के पूर्व ‘डीआईजी डीजी वंजारा’ को न्यायालय से बडी राहत मिली है. ‘मुंबई’ की खास ‘सीबीआई न्यायालय’ ने उनको इस मामले में बरी कर दिया है. यह केस 2005 में हुआ था. इस मामले में ‘भाजपा’ के अध्यक्ष ‘अमित शाह’ सहित कई नेताओं को पहले ही बरी किया जा चुका है.

सोहराबुद्दीन एनकाउंटर केस में फंसे पूर्व डीआयजी डीजी वंजारा को मिली जमानत

जानकारी के अनुसार बता दें कि, डीजी वंजारा बीते वर्ष 9 वर्ष के बाद गुजरात आये थे. वंजारा 8 वर्ष तक इस मामले में जेल में रहे है. बरी होने पर उनका ढोल नगाड़ों के साथ स्वागत हुआ था. इस मामले में खास न्यायालय ने ‘राजस्थान’ के आईपीएस अधिकारी ‘एम. एन. दिनेश’ को भी बरी कर दिया.

गौरतलब है कि, सोहराबुद्दीन एनकाउंटर मामले में अप्रैल 2007 में वंजारा को गिरफ्तार किया गया था. इसके बाद इशरत जहां एनकाउंटर मामले में भी उनको गिरफ्तार किया गया. विशेष ‘सीबीआई न्यायालय’ से इशरत जहां और ‘सोहराबुद्दीन एनकाउंटर’ मामले में जमानत पर रिहा हुए वंजारा को ‘गुजरात’ में प्रवेश के अनुमति मिल चुकी है.

न्यायालय के आदेश के कारण वंजारा के 9 वर्ष के ‘गुजरात’ वनवास खत्म हो गया है. वंजारा ने गुजरात में खुद की वापसी को लेकर गुजरात ‘पुलिस’ की जीत बताया.

 आगे पढ़े: जेल से बरी होने के बाद ‘डीजी वंजारा’ ने ‘गुजरात’ कि धरती पर…!

loading...