2019 के लोकसभा चुनाव से पहले महागठबंधन का लेकर अमित शाह ने कांग्रेस को दिखाया सच्चाई का आईना…

34

Amit Shah showed truth to Congress before Lok Sabha Election (मुंबई) : बुधवार 19 दिसंबर को ‘भाजपा’ के राष्ट्रीय अध्यक्ष ‘अमित शाह’ ने टीवी चैनल के एक कार्यक्रम में पहुंचे. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधा है. जिसके बाद ‘कांग्रेस’ पार्टी में हलचल पैदा हो गई है. कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा है कि महागठबंधन का कोई अस्तित्व नहीं है और यह एक भ्रांति है. भारत की जनता को मजबूर नहीं, बल्कि मजबूत सरकार चाहिए.

2019 के लोकसभा चुनाव से पहले महागठबंधन का लेकर अमित शाह ने कांग्रेस को दिखाया सच्चाई का आईना...
अमित शाह

सूत्रों की माने तो 2019 में होने वाले ‘लोकसभा चुनाव’ को देखते हुए राजनीतिक पार्टियों में बहुत उठापटक हो रही है. परंतु अमित शाह ने कहा है कि देखिए, महागठबंधन के राजनैतिक दल केवल अपने-अपने राज्यों तक सीमित हैं. मध्यप्रदेश में ‘चंद्रबाबू नायडू’, महाराष्ट्र में ‘ममता दीदी’ कितना प्रभाव डाल सकती हैं? महागठबंधन के राजनैतिक दल दूसरे राज्यों में प्रभाव नहीं डाल पाएंगे. इसके आगे उन्होंने कहा कि हम 2014 के चुनाव में इन सभी दलों को पराजित कर सत्ता में आए थे. वर्तमान में नार्थ ईस्ट राज्यों में कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो चुका है.

यह भी पढ़े : मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर अमित शाह की कांग्रेस को चेतावनी!

अमित शाह ने कहा है कि विधानसभा चुनावों को लोकसभा चुनाव परिणाम से नहीं जोड़ा जा सकता, दोनों चुनाव अलग-अलग मुद्दों पर लड़े जाते हैं.

2019 के लोकसभा चुनाव से पहले महागठबंधन का लेकर अमित शाह ने कांग्रेस को दिखाया सच्चाई का आईना...

इसके आगे उनका कहना है कि आम चुनाव में हम अच्छा प्रदर्शन करेंगे. चुनाव हमारे लिए सिर्फ सरकार बनाने का जरिया नहीं है. साथ ही उन्होंने कहा है कि हम चुनाव को लोक संपर्क का एक माध्यम मानते है. राज्यों में होने वाले चुनाव और लोकसभा में होने वाले चुनाव अलग-अलग मुद्दों पर लड़े जाते हैं. 2019 का चुनाव 2014 से पहले और बाद का भारत के मुद्दे पर होने जा रहा है. देश की जनता को मज़बूत सरकार चाहिए या मज़बूर सरकार चाहिए.’

सूत्रों की माने तो केंद्र की मोदी सरकार द्वारा स्‍वास्‍थ्‍य क्षेत्र में किए गए काम को विपक्ष हमेशा नकारता रहा है. परंतु भाजपा अध्यक्ष शाह ने कहा है कि तीन महीने में 6 लाख लोग इस ‘जन आरोग्‍य योजना’ का लाभ लिया है. देश के प्रत्येक गांव में ‘प्रधानमंत्री आवास योजना’ के तहत घर बनाए गए हैं. हर गांव तक बिजली पहुंच गई है. यह नेतृत्‍व का ही फल है कि हम ये सब कर पाए हैं.

2019 के लोकसभा चुनाव से पहले महागठबंधन का लेकर अमित शाह ने कांग्रेस को दिखाया सच्चाई का आईना...

ध्यान देने वाली बात यह है कि हाल ही हुए पांच राज्‍यों में विधानसभा चुनाव में किसानों की कर्ज माफी का मुद्दा बहुत ही महत्वपूर्ण रहा है. जिसके अंतर्गत कांग्रेस ने किसानों के कर्ज माफी की घोषणा भी कर दी है. परंतु अमित शाह ने कहा है कि ‘कृषि कर्ज की माफ़ी के नाम पर कांग्रेस किसानों को भ्रमित कर रही है. पंजाब और कर्नाटक में भी ऐसा ही किया था. यहां भी कुछ ऐसा ही हाने जा रहा है.’

loading...