राजस्थान : वसुंधरा की गौरव यात्रा को उच्च न्यायालय का बड़ा झटका!

81

Rajasthan: A big blow to Vasundhara’s glorious visit to the High Court! (राजस्थान) : इसी साल ‘राजस्थान’ में चुनाव होने वाले हैं. जिसको लेकर मुख्यमंत्री ‘वसुंधरा राजे’ गौरव यात्रा कर रही है. सूत्रों की माने तो मुख्यमंत्री राजे को ‘उच्च न्यायालय’ ने जोरदार झटका दिया. बुधवार 5 सितंबर को न्यायालय ने कहा है कि गौरव यात्रा के ऊपर सरकारी खर्च न किया जाए.

Rajasthan: A big blow to Vasundhara's glorious visit to the High Court!
वसुंधरा राजे

वसुंधरा राजे की इस गौरव यात्रा में चलने वाले वाहनों में मुख्यमंत्री को छोड़कर अन्य नेताओं पर सरकारी पैसे खर्च नहीं किए जाएंगे.

Read Also- राजस्थान : CM वसुंधरा राजे ने मनमोहन सिंह समेत कांग्रेस की खोली पोल

ध्यान देने वाली बात यह है कि ‘राजस्थान उच्च न्यायालय’ में कांग्रेस ने याचिका में कहा था कि मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सरकारी खजाने से चुनावी गौरं यात्रा पर निकली हैं और अपने इस यात्रा के दौरान कलेक्टर व एसपी की मदद से लोगों को बुला रहे हैं. इतना ही नहीं योजना के लाभार्थियों को बुलाकर यह समझाया जा रहा है कि बीजेपी को वोट दें.

Rajasthan: A big blow to Vasundhara's glorious visit to the High Court!
राजस्थान उच्च न्यायालय

जानकारी के अनुसार न्यायालय ने कांग्रेस द्वारा दायर की गई याचिका पर सुनवाई करते हुए राजस्थान सरकार समेत भाजपा को नोटिस जारी किया था, इस नोटिस के जवाब में मुख्यमंत्री राजे ने कहा था कि भाजपा राज्य सरकार की मिलीजुली यात्रा है.

वर्तमान में राजस्थान में भाजपा सरकार सत्ता में है, इसी पार्टी के नेता सम्मेलनों में शामिल होंगे और सरकार अपनी योजना का लाभ लिए लोगों से संवाद कर रही है तो वह भी आएंगे. इस पर सुनवाई करते हुए राजस्थान हाईकोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा था.

Rajasthan: A big blow to Vasundhara's glorious visit to the High Court!
गौरव यात्रा

बुधवार 5 अगस्त को उच्च न्यायालय न्यायधीश ‘जीआर मूलचंदानी’ ने इस मामले को लेकर फैसला सुनते हुए कहा है कि सरकारी की तरफ से मिलने वाला खर्च चुनावी यात्रा मतलब गौरव यात्रा पर नहीं होना चाहिए.

Loading...