सुंदरता पाने के लिए त्वचा को इस तरफ रखें स्वस्थ! ये है रामबाण नुस्खा…

16

To get the beauty, keep the skin healthy on this side! This is the solution (30 अक्टूबर, 2018) : इस बात को हम भलीभांति जानते हैं कि सब्जियों का राजा ‘आलू’ मन जाता है और हम इसको बहुत खाते भी हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि यह आपकी ‘त्वचा’ के लिए भी बहुत लाभदायक होता है. आलू में भरपूर मात्रा में विटमिन बी कॉम्पलेक्स, विटमिन सी, आयरन, कैल्शियम, मैगनीज और फास्फोरस पाए जाते हैं जो हमारी स्किन से दाग-धब्बे दूर करने में मदद करता है. आंखों के आसपास इसका रस लगाने से आंखों की सूजन कम हो जाती है. आइये जानते हैं इसके लाभ के बारे में…

सुंदरता पाने के लिए त्वचा को इस तरफ रखें स्वस्थ! ये है रामबाण नुस्खा...

आलू और दूध फेसपैक

“आलू-दूध फेसपैक” तैयार करने के लिए आधे आलू को छीलकर उसका रस निकालें. उसके बाद इस रस में दो चम्मच कच्चा दूध मिलाकर अच्छी तरह मिलाएं और कॉटन की सहायता से इसको चेहरे और गर्दन पर लगाकर 20 मिनट के लिए छोड़ दें. इस पैक को हफ्ते में दो से तीन बार लगाएं. कुछ दिनों में चेहरे पर इसका फर्क दिखाई देने लगेगा.

सुंदरता पाने के लिए त्वचा को इस तरफ रखें स्वस्थ! ये है रामबाण नुस्खा...

आलू और हल्दी फेसपैक

आलू और ‘हल्दी’ के फेसपैक को स्किन पर लगाने से सुन्दरता बढ़ती है. इसको बनाने के लिए आलू को कद्दूकस करें और इसमें एक चुटकी हल्दी मिला लें. फेसपैक तैयार हो जाता है. अब इसे आधे घंटे के लिए अपने फेस पर लगाकर छोड़ दें और फिर नार्मल पानी से चेहरे को साफ कर लें. हफ्ते में एक दिन इस पैक को जरूर लगाएं.

यह भी पढ़े : अगर आप भी बालों में कलर का उपयोग करते हैं तो हो जाइए सावधान!

सुंदरता पाने के लिए त्वचा को इस तरफ रखें स्वस्थ! ये है रामबाण नुस्खा...

आलू और मुल्तानी मिट्टी फेसपैक

आलू-मुल्तानी मिट्टी फेसपैक का इस्तेमाल करने से ग्लो के साथ-साथ कील-मुंहासों को दूर होते हैं. साथ ही त्वचा की सूजन को भी कम करता है. इस फेसपैक को तैयार करने के लिए बिना छिले आधे आलू का पेस्ट तैयार करें. अब इसमें 3 से 4 चम्मच ‘मुल्तानी मिट्टी’ और ‘गुलाब जल’ मिलाकर पेस्ट तैयार करें. उसके बाद पेस्ट को 30 मिनट के लिए चेहरे पर लगाकर छोड़ दें. देखते ही देखते आपकी स्किन ग्लो करने लगेगी.

सुंदरता पाने के लिए त्वचा को इस तरफ रखें स्वस्थ! ये है रामबाण नुस्खा...

आलू और अंडे का फेसपैक

इस तरह से आलू और अंडे का फेसपैक चेहरे पे लगाने से खुले हुए पोर्स टाइट होते हैं. इनको तैयार करने के लिए आलू के रस में एक अंडे का सफेद हिस्सा मिलाकर अच्छी तरह मिलाएं. इसके बाद अब इसको 20 मिनट के लिए चेहरे पर लगाकर छोड़ दें. ऐसा करने के बाद सादे पानी से अपने चेहरे को धो लें. कुछ दिनों में इसका उपयोग करें आपका फर्क नजर आने लगेगा.

loading...