यूनेस्को के मंच से भारत ने पाकिस्तान को किया बेनकाब ! कहा – पाक के DNA में है आतंकवाद

10

नई दिल्ली : जम्मू-कश्मीर के बाद अयोध्या मामले में दखलंदाजी करने पर भारत ने पाकिस्तान को जमकर धो डाला है. भरता ने पाकिस्तान पर पलटवार करते हुए कहा, पाकिस्तान के DNA में आतंकवाद है, जिसके चलते वह विफल हो रहा है और उसकी अर्थव्यवस्था पूरी तरह से बर्बाद हो रही है.

यूनेस्को के मंच से भारत ने पाकिस्तान को किया बेनकाब ! कहा - पाक के DNA में है आतंकवाद

बता दें कि पेरिस में आयोजित यूनेस्को की जनरल कॉन्फ्रेंस में भारतीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व कर रहीं अनन्या अग्रवाल ने कहा, ‘भारत के खिलाफ जहर उगलने के लिए पाकिस्तान यूनेस्को का दुरुपयोग कर रहा है. वह यूनेस्को का राजनीतिकरण करने की कोशिश कर रहा है, जो बेहद शर्मनाक है. हम इसकी कड़ी आलोचना करते हैं.’ वर्तमान में अनन्या अग्रवाल यूनेस्को में भारत की प्रतिनिधि के तौर पर तैनात हैं.

राइट टू रिप्लाई का इस्तेमाल करते हुए अनन्या अग्रवाल ने पाकिस्तान को जबरदस्त जवाब दिया. उन्होंने कहा, ‘भारत के खिलाफ पाकिस्तान झूठ, छल और कपट करके प्रोपेगेंडा फैला रहा है, जिसको हम यूनेस्को के मंच से खारिज करते हैं.’ पाकिस्तान को लताड़ लगाते हुए अन्यया ने कहा कि अयोध्या मामले में भारत के सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर पाकिस्तान ने अनुचित टिप्पणी की, जिसकी हम कड़ी निंदा करते हैं.

यूनेस्को के मंच से भारत ने पाकिस्तान को किया बेनकाब ! कहा - पाक के DNA में है आतंकवाद
यूनेस्को की जनरल कॉन्फ्रेंस में भारतीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करती हुए, अनन्या अग्रवाल

दरअसल, राम मंदिर को लेकर पाकिस्तान के शिक्षा मंत्री शफकत महमूद ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर सवाल उठाया था. उन्होंने कहा था कि अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला यूनेस्को के धार्मिक मूल्यों के मुताबिक नहीं आया है. इसका भारत ने कड़ा विरोध किया है और कहा कि पाकिस्तान की यह दखलंदाजी भारत की संप्रभुता का उल्लंघन है. पाकिस्तान पर पलटवार करते हुए अनन्या अग्रवाल ने कहा कि पाकिस्तान के विक्षिप्त व्यवहार का नतीजा ही है कि उसकी अर्थव्यवस्था तबाह हो गई है और कट्टरपंथ व आतंकवाद के डीएनए ने गहरी जड़े जमा ली हैं.

अनन्या अग्रवाल ने कहा कि पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ओसामा बिन लादेन और अयमान जवाहिरी जैसे खूंखार आतंकियों को अपना हीरो बताते हैं. अग्रवाल ने कहा कि पाकिस्तान आतंकवाद और कट्टरपंथी विचारधारा का गढ़ बन चुका है. पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों पर अत्याचार हो रहे हैं और उनका जबरन धर्म परिवर्तन कराया जा रहा है, लेकिन पाकिस्तान अपने यहां अल्पसंख्यकों के मानवाधिकार की रक्षा करने की बजाय भारत को बदनाम करन में लगा हुआ है.

यूनेस्को के मंच से भारत ने पाकिस्तान को किया बेनकाब ! कहा - पाक के DNA में है आतंकवाद

हिंदू व कश्मीरी संगठनों की अमेरिकी कांग्रेस आयोग से अपील
हिंदू और कश्मीरी संगठनों के एक समूह ने अमेरिकी कांग्रेस आयोग से अपील की है कि वह जम्मू-कश्मीर में जिन सुरक्षा चुनौतियों का भारत सामना कर रहा है, उसको मान्यता दे और पाकिस्तान समर्थित आतंकवाद की समस्या का मजबूती के साथ समाधान करे. हिंदू अमेरिकन फाउंडेशन, इंडो-अमेरिकन कश्मीर फोरम और कश्मीर हिंदू फाउंडेशन ने गुरुवार को यह अपील टोम लांटोस कमीशन से की.

370 हटाए जाने के बाद से बौखलाया हुआ है पाकिस्तान
जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है और लगातार भारत के खिलाफ जहर उगल रहा है. पाकिस्तान कभी भारत को परमाणु हमले की धमकी देता है, तो कभी सीमा पार से गोलीबारी करता है. इसके अलावा पाकिस्तान भारत में आतंकी घुसपैठ कराने की भी पुरजोर कोशिश में लगा हुआ है.

loading...