सरदार पटेल की मूर्ति को ”मेड इन चाइना” कहने वाले राहुल गाँधी को करारा जवाब! ये रहे सबूत..

118

28 सितंबर, 2017 – हाल ही में राहुल गाँधी ने कहा था कि सरदार वल्लभ पटेल की जो मूर्ति बनाई जा रही है उस पर “मेड इन चाइना” लिखा है. राहुल गाँधी को जब इसका कवाब मिला तो वे भी चौंक उठे.

सरदार वल्लभ पटेल की मूर्ति को 'मेड इन चाइना' कहने वाले राहुल गाँधी को करारा जवाब! ये रहे सबूत..
राहुल गांधी : कांग्रेस उपाध्यक्ष

गुजरात में सरदार वल्लभ पटेल की मूर्ति बनाई जा रही है, और देश पूरे देश भर से इस मूर्ति को बनाने के लिए लोहा भी जमा किया गया था. पूरी दुनिया को इस प्रोजेक्ट के बारे में पता है. ये मूर्ति बहुत ऊँची बनाई जानी है, इसके मूर्ति को लेकर जोर-शोर से चर्चा भी हो रही है. सबलोग इसके बारे में जानते हैं.

कांग्रेस पार्टी के सरगना राहुल गाँधी को इस प्रोजेक्ट के बारे में कुछ भी नहीं पता है. गुजरात में विधानसभा चुनाव का  बिगुल बज चुका है, साथ ही राहुल गाँधी गुजरात में पहुँच चुके है, और देखिये इस प्रोजेक्ट पर राहुल गाँधी ने क्या बयान दिया है.

राहुल गाँधी बिना कुछ सोचे-समझे कह रहे है कि “सरदार पटेल की मूर्ति चीन में बन रही है, उसके पीछे “मेड इन चाइना” लिखा हुआ होगा” है, यह वाकई बहुत शर्मनाक है. राहुल गाँधी और कांग्रेस के मुताबिक पटेल की मूर्ति चीन में बन रही है. आएये हम बताते हैं आपको पूरा सच..

सरदार वल्लभ पटेल की मूर्ति को 'मेड इन चाइना' कहने वाले राहुल गाँधी को करारा जवाब! ये रहे सबूत..

मोदी प्रधानमंत्री बने तभी गुजरात में इस प्रोजेक्ट की शुरुवात हुई, और कंपनियों के टेंडर बुलाये गए. 2979 करोड़ में L&T कंपनी ने इस प्रोजेक्ट को अपने हाथो में लिया. L&T का पूरा मतलब होता है Larsen & Toubro और ये चीन की नहीं बल्कि भारत की एक बड़ी का कंपनी है.

ये देखिये देखिये Larsen & Toubro कंपनी का प्रोफाइल…

सरदार वल्लभ पटेल की मूर्ति को 'मेड इन चाइना' कहने वाले राहुल गाँधी को करारा जवाब! ये रहे सबूत..

इस कंपनी को स्थापना 79 साल पहले मुंबई में स्थापित किया गया था और इस कंपनी का मुख्य दफ्तर भी मुंबई में ही है.  ए एम नायक इस कंपनी के चेयरमैन है.

यह एक जानी-मानी और बड़ी कंपनी है. यही नहीं, पूरी दुनिया में ही इसके कंस्ट्रक्शन प्रोजेक्ट चलते है, रोड, पुल, सुरंग, मेट्रो इत्यादि. इस कंपनी ने बनाये हुए है. सरदार पटेल की मूर्ति भी यही कंपनी बना रही है, पर राहुल गाँधी के अनुसार पटेल की मूर्ति चीन में बन रही है. क्या अब भी राहुल गाँधी इस मूर्ति को “मेड इन चाइना” कहेंगे ?

Loading...