PNB की मुंबई ब्रांच में 10,000 करोड़ के संदिग्ध लेन देन का हुआ पर्दाफाश, इसके बाद शेयरों में भी…

111

पंजाब नेशनल बैंक के शेयर में दिन बुधवार को कारोबारी सत्र पर भारी बिकवाली देखने को मिली. इस बिकवाली में करीब 8 फीसदी तक बैंक का शेयर टूट चुका है.

PNB की मुंबई ब्रांच में 10,000 करोड़ के संदिग्ध लेन देन का हुआ पर्दाफाश, इसके बाद शेयरों में भी...
पंजाब नेशनल बैंक मुंबई हेड क्वॉर्टर image source

दोपहर 12 बजे के करीब पीएनबी का शेयर 7.67 फीसद तक गिर गया है और इस गिरावट के साथ वह 149 रुपए पर कारोबार कर रहा है. हम आपको बता दे कि इस गिरावट के पीछे मुख्य वजह बैंक की मुंबई ब्रांच में 177.17 करोड़ डॉलर (करीब 10,000 करोड़ रुपये) के फ्रॉड की खबर है.

जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि यह बैंक भारत मे सबसे बड़ा सरकारी बैंको की सूची मे दुसरे स्थान पर आता है. बुधवार को पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ने बताया कि उसने अपनी मुंबई ब्रांच में हो रहे 177.17 करोड़ डॉलर के फर्जी लेन-देन को पकड़ा है.

PNB की मुंबई ब्रांच में 10,000 करोड़ के संदिग्ध लेन देन का हुआ पर्दाफाश, इसके बाद शेयरों में भी...

बैंक द्वारा स्टॉक एक्सचेंज को दी गयी जानकारी में यह बात कही गई है. बैंक ने अपनी स्टेटमेंट में बताया कि इन लेन देनो को कुछ चुनिंदा खाताधारकों को फायदा पहुंचाने के लिए किया गया था. बता दे कि बैंक ने इस धोखाधड़ी को अंजाम देने वाले लोगों के नाम का खुलासा नहीं किया है. लेकिन, उसने बताया कि इस डील की सुचना इन्फोसर्समेंट एजेंसियों को दे दी गयी है.

PNB द्वारा बताया गया कि हाल ही में हुए फ्रॉड लेनदेन के बारे में जांच एजेंसी को सूचित कर दिया गया है. लेकिन बैंक ने इस फ्रॉड के बारे में ये बात स्पष्ट नहीं की है, कि इस फ्रॉड से उसके फाइनेंस पर क्या असर पड़ने वाला है और न ही ऐसे किसी कर्जदाता का नाम लिया है जिन्हें इस फ्रॉड से चोट पहुंच सकती है. बता दे कि एक्सचेंज फाइलिंग से पता लगाया गया है कि इस फ्रॉड की रकम बैंक के 2017 की शुद्ध आय 13.2 बिलियन रुपये (206 मिलियन डॉलर) की छह गुना है।

Loading...