टाटा ने Zest Premio के स्पेशल एडिशन को किया लॉन्च, जानिए इसकी कीमत और शानदार फीचर्स

141

सोमवार यानि आज टाटा मोटर्स ने भारतीय कार बाजार में अपनी पॉपुलर कॉम्पैक्ट सेडान कार जेस्ट का स्पेशल एडिशन लॉन्च कर दिया है बता दें कि कंपनी द्वारा जेस्ट के स्पेशल एडिशन को Premio नाम दिया गया है. इस स्पेशल एडिशन में 13 नए फीचर्स को शामिल किया है.

टाटा ने Zest Premio के स्पेशल एडिशन को किया लॉन्च, जानिए कीमत और शानदार फीचर्स
टाटा image source

 कीमत और फीचर्स

 इसकी कीमत की बात करें तो टाटा मोटर्स की जेस्ट Premio की एक्स शोरूम कीमत 7.53 लाख रुपए रखी गयी है. बता दें कि जेस्ट के इस स्पेशल एडिशन को सिर्फ डीजल मॉडल में ही पेश किया गया है. कई सारे अतिरिक्त फीचर्स के साथ ज़ेस्ट Premio को पेश किया गया है.

टाटा ने Zest Premio के स्पेशल एडिशन को किया लॉन्च, जानिए कीमत और शानदार फीचर्स
जेस्ट प्रेमियो image source

कार में रूफ पर ग्लॉसी ब्लैक फिनिश, पियानो ब्लैक रियर-व्यू मिरर्स, मल्टू-रिफलेक्टर हेडलैंप्स, एक पियानो ब्लैक हुड स्ट्रिप, डुअल टोन बंपर, पियानो ब्लैक बूट लिड गार्निश और एक ‘Premio’ बैज जैसे फीचर्स देखने को मिलते हैं. लेकिन बता दें कि अभी भी इसके व्हील्स स्टैंडर्ड सिल्वर कलर में रखे गए हैं. लेकिन ऐक्सेसरी के तौर पर ग्राहक अतिरिक्त एक पियानो ब्लैक स्पॉइलर ऐड कर सकते हैं. टाटा ने इस नई कार में प्रिमियम सीट फैब्रिक दिया है ये कार के कलर से मैच होता है और Premio बैजिंग के साथ आता है.    

इंजन

 हम आपको बता दें कि टाटा द्वारा जेस्ट में कोई मैकेनिकल अपडेट नहीं किया गया है और ज़ेस्ट Premio में 1.3 लीटर, 4-सिलिंडर, टर्बोडीजल इंजन लगा है जो 74 bhp पावर और 190 Nm का टॉर्क जनरेट करता है. इसका इंजन 5 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस है.

टाटा ने Zest Premio के स्पेशल एडिशन को किया लॉन्च, जानिए कीमत और शानदार फीचर्स
जेस्ट प्रेमियो image source

बता दें कि ज़ेस्ट Premio के लॉन्च पर टाटा मोटर्स की पैसेंजर व्हीकल बिज़नेस यूनिट के प्रेसिडेंट मयंक पारिख ने कहा है कि हम स्पेशल एडिशन जेस्ट को रिप्रेश और ऐनर्जेटिक लुक में पेश करते हुए हम बहुत खुशी महसूस कर रहें है जो अपनी बेहतरीन क्षमता से ग्राहकों को अपनी ओर आकर्षित करेगी. यह इकलौती कॉम्पैक्ट सिडान है जिसे भारत में NCAP ने सुरक्षा मानकों पर 4 स्टार रेटिंग दी है. भारत में जेस्ट को काफी पसंद किया जाता है.

बता दें कि टाटा मोटर्स द्वारा अब तक जेस्ट की 85,000 से अधिक यूनिट बेच दी जा चुकी है. ये कार मारुति सुजुकी डिजायर, हुंडई एक्ससेंट, होंडा अमेज और फोर्ड एस्पायर से सीधा मुकाबला करती है. अब यह देखना काफी मजेदार होगा की नए फीचर्स के साथ जेस्ट का स्पेशल एडिशन Premio कितनी सफलता प्राप्त करता है.

Loading...