अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति हामिद करजई का हाफिज सईद पर हमला! कहा- हाफिज के…

125

नई दिल्ली : संयुक्त राष्ट्र द्वारा हाफिज सईद को आतंकवादी घोषित करने को लेकर गुरुवार (18 जनवरी) को ‘अफगानिस्तान’ के पूर्व राष्ट्रपति ‘हामिद करजई’ ने कहा है कि, हाफिज सईद के खिलाफ बहुत सारे सबूत मौजूद हैं. जानकारी के अनुसार आपको बता दें कि हाल ही में साल 2008 मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ‘शाहिद खाकान अब्बासी’ ने क्लीनचिट दी थी.

हामिद करज़ई

सभी इस बात को जानते हैं कई सारे सबूत हाफिज के खिलाफ : हामिद करजई

हामिद करजई से जब यहां रायसीना संवाद से इतर सईद को पाक पीएम ‘शाहिद खाकन अब्बासी’ द्वारा दी गयी क्लीनचिट के बाद उनसे हाफिज सईद के खिलाफ सबूतों नहीं होने के बारे में पूछा गया तो इस बात पर अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति करजई ने संवाददाताओं से कहा है कि ‘‘ओह कई सारे सबूत हैं. और सभी को पता है.’’ मंगलवार (17 जनवरी) को पाक पीएम ने आतंकी हैफ को साहिब कहा था. जानकारी के अनुसार आपको बता दें कि नवंबर में जमात उद   दावा चीफ को पाकिस्तान नजरबंदी से रिहा किया गया था. साथ ही आपको यह भी बता दें कि 1987 में सईद द्वारा स्थापित लश्कर-ए-तैयबा को अमेरिका ने जमात उद दावा को आतंकी मोर्चा कहा था. इसके साथ-साथ यह भी बता दें कि मुंबई हमला (26/11) को अंजाम देने के लश्कर ही जिम्मेदार है. इस हमले में 166 मासूम लोगों की जान गयी थी.

शाहिद खाकन अब्बासी

अदालत 30 जनवरी को हाफिज सईद के खिलाफ आरोप पत्र पर संज्ञान को लेकर करेगी फैसला

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आपको बता दें कि गुरुवार (18 जनवरी) को आतंकवादी मास्टरमाइंड ‘हाफिज सईद’ और ‘सैयद सलाहुद्दीन’ तथा दस कश्मीरी अलगाववादियों के विरुद्ध ‘राष्ट्रीय जांच एजेंसी’ (एनआईए) ने कश्मीर घाटी  के कथित वित्तपोषण के मामले में ‘दिल्ली’ की एक अदालत में आरोपपत्र दायर किया गया. मंगल (30 जनवरी) को न्यायालय इसको लेकर निर्णय करेगी. आपको बता दें कि अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश तरुण सहरावत ने आरोपपत्र को लेकर दलीलें सुनने के बाद इसकी अगली सुनवाई 30 जनवरी को की जाएगी. उसके बाद न्यायालय एनआईए के 12,794 पन्नों के आरोपपत्र पर संज्ञान लेने के विषय में फैसला करेगी.

सैयद सलाहुद्दीन और हाफिज सईद

एनआईए ने न्यायालय में कहा है कि ‘जम्मू-कश्मीर’ में आतंकवादी और अलगाववादी गतिविधियां चलाकर सरकार के विरुद्ध युद्ध करने के साजिश में आतंकी संगठन ‘लश्कर ए तैयबा’ के प्रमुख हाफिज सईद, ‘हिजबुल मुजाहिदीन’ के प्रमुख सैयद सलाहुद्दीन सहित 12 लोगों के आरोपपत्र दायर किया है. आपको बता दें की इन पर भादसं और अवैध गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम की विभिन्न संबंधित धाराएं लगाई जा चुकी हैं.

Loading...