गणतंत्र दिवस पर सबसे बड़ी आतंकी साजिश का हुआ पर्दाफाश! सामने आया ये चौंकाने वाला मामला

172

नई देहली : “गणतंत्र दिवस” (26 जनवरी) पर एक खूंखार महिला को गिरफ्तार किया है. इस महिला ने 26 जनवरी पर आतंकी गतिविधियाँ करने की फ़िराक में थी. पुलिस में इस महिला ‘जम्मू कश्मीर’ के ‘श्रीनगर’ से गिरफ्तार किया है. इस महिला का नाम ‘सादिया अनवर शेख’ है.

सादिया अनवर शेख

सूत्रों से जानकारी के अनुसार आत्मघाती आक्रमणवर महिला सादिया को उसके एक साथी के साथ पुलिस ने गिरफ्तार किया है. यह महिला पुणे की रहने वाली है और इसको श्रीनगर ने गिरफ्तार किया है. इंटेलीजेंस एजेंसीज ने इस बात की सूचना दी थी कि वह 26 जनवरी के मौके पर हमला कर सकती है. पुलिस महानिदेशक ‘मुनीर खान’ ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि जिस महिला को गिरफ्तार किया गया है. इसकी पहचान ‘सादिया अनवर शेख’ (18) के रूप में हुई है. गिरफ्तार महिला से लगातार पूछताछ जारी है.

मुनीर खान

पुलिस महानिदेशक खान ने अधिक जानकारी नहीं देने की बात करते हुए कहा है कि गिरफ्तार हुई संदिग्ध महिला से लगातार जानकारी हासिल करने के लिए पूछताछ कर रहे हैं और यह भी कहा है कि इस मामले में दूसरी एजेंसियों से भी बात की जाएगी. इस महिला से जुड़े सभी तथ्यों को जांचने के बाद किसी तरह का फैसला ले सकेंगे. ‘केंद्रीय जांच एजेंसियों’ ने जानकारी दी थी कि पुणे की रहने वाली महिला सादिया अनवर शेख कश्मीर पहुंच गयी है और वह किसी आतंकी गतिविधि को करने की फ़िराक में है. सादिया ‘आईएसआईएस’ ऑपरेटिव्स के संपर्क में है.

केंद्रीय जाँच एजेंसी

 

जानकारी के अनुसार आपको बता दें कि इस सूचना मिलने के बाद कश्मीर में हाई अलर्ट जारी कर दिया था. 23 जनवरी को जारी किये गये निर्देशों में भी कहा गया था कि इस मौके पर महिलाओं की जाँच का खास ध्यान रखा जाये. सूत्रों का मानना है कि आतंकी 26 जनवरी पर लाउडस्पीकर या एम्पिलीफायर में आईडी लगा कर हमला कर सकते हैं. साथ  यह भी कहा कि आतंकी मेटल डिटेक्टर जांच से बचने के लिए बिना मेटल वाले आईईडी का    इस्तेमाल कर सकते हैं.

loading...