सीमा पर भारतीय सेना का पाकिस्तान को करारा तमाचा! सेना ने पाक की कई चौकियों को किया तबाह और..

167

श्रीनगर : जैसा कि हम सभी इस बात को भलिभांति जानते हैं, सीमा पर ‘पाकिस्तान’ आये दिन लगातार आतंकी घुसपैठ और सीजफायर उल्‍लंघन करता आ रहा है और हर बार पाकिस्तान की नापाक हरकतों को ‘भारतीय सेना’ मुंहतोड़ जवाब देते आ रहे हैं. सूत्रों से जानकारी के अनुसार खबर मिली है कि ‘जम्‍मू-कश्‍मीर’ के कई सेक्‍टर में हुए हमलों में पाक के 3-4 जवानों को मौत के घाट उतार दिया है और कम से कम पाक के चार पोस्‍ट भी उड़ा दिया है, जिस जगह से घुसपैठियों की सहायता करते आ रहे थे. 

सीमा पर भारतीय सेना का पाकिस्तान को करारा तमाचा! सेना ने अब तक पाक की कई चौकियों को किया तबाह और..

जानकारी के अनुसार ‘बीएसएफ’ की एक महिला अधिकारी ने पाक के 2 जवानों के ढेर होने की पुष्टि करते हुए कहा था कि आतंकी देश पाकिस्तान इस बात को नहीं चाहता है कि भारत में भारत में शांति बहाल हो. यही बड़ी वजह है कि वह इस तरह की घटनाओं को अंजाम दे रहा है. लेकिन भारतीय सेना उनको मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं.

सूत्रों के अनुसार ‘भारतीय सेना’ द्वारा मेंढर सेक्टर से सीमा पर की गयी करवाई का एक विडियो भी सामने आया है. इस विडियो के अनुसार सीमा के पार पांच सौ मीटर अंदर भारतीय सेना ने पाक की चार चौकियों को तबाह कर दिया है. यह भी कहा जा रहा है कि पिछले कुछ दिनों से पाकिस्‍तानी सेना अपनी इन्हीं चार चौकियों से भारतीय की चौकियों पर लगातार गोलीबारी कर रही थी. साथ ही आपको बता दें कि आतंकियों को भारत में घुसाने के लिए पाक इन्हीं चौकियों से लगातार प्रयास कर रहा था.

सीमा पर भारतीय सेना का पाकिस्तान को करारा तमाचा! सेना ने अब तक पाक की कई चौकियों को किया तबाह और..

रविवार (18 फ़रवरी) को पाक की ‘बॉर्डर एक्शन टीम’ (बैट) ने पुंछ के खड़ी करमाड़ा सेक्टर में भी घुसने की कोशिश की थी. परंतु भारतीय सेना ने पाकिस्‍तान की बैट के एक व्यक्ति को मौत के घाट उतार दिया था, जबकि इस करवाई में 2-3 व्यक्ति बुरी तरह घायल हो गये थे.

16 कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल ‘सरनजीत सिंह’ और उत्तरी कमान प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल ‘डी अनबू’ ने राजौरी-सुंदरबनी सेक्टर के अग्रिम इलाकों का दौरा करने के अलावा सेना के उच्च अधिकारियों से बैठक कर कई दिशा-निर्देश जारी किए थे, उसके बाद भारतीय सेना द्वारा पाक चौकियों को उड़ाने का विडियो भी सामने आया है. जिसमें साफ दिखाया जा रहा है कि भारत की तरफ से रॉकेट लांचर द्वारा की गयी करवाई में पाक की 4 चौकियां नेस्तनाबूद हो गई है.

सीमा पर भारतीय सेना का पाकिस्तान को करारा तमाचा! सेना ने अब तक पाक की कई चौकियों को किया तबाह और..
डी अनबू

गुरुवार (22 फ़रवरी) को पाकिस्तान की तरफ से उड़ी सेक्‍टर में दागे गये गोले से तीन मकान बैबाद हो गयी थे. उसके बाद फिर भारतीय सेना ने पाक को करारा जवाब दिया, तब जाकर पाक ने गोलीबारी बंद की, परंतु अभी भी  उत्तरी कश्मीर में सीमा ‘एलओसी’ के साथ सटे क्षेत्रों में तनाव बना हुआ है. जनकारी के अनुसार पता चला है कि सेना ने लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए उनको अनावश्यक रूप से घरों से बाहर न निकलने के लिए कहा गया है. साथ ही भारतीय सेना ने अग्रिम इलाकों में पाक द्वारा होने वाली घुसपैठ व ‘बार्डर एक्शन टीम’ (बैट) के हमले की आशंका को ध्यान में रखते हुए सघन तलाशी अभियान चला रखा है.

सीमा पर भारतीय सेना का पाकिस्तान को करारा तमाचा! सेना ने अब तक पाक की कई चौकियों को किया तबाह और..
बॉर्डर एक्शन टीम (बैट)

सूत्रों से जानकारी के अनुसार आपको बता दें कि पिछले चार दिनों में ‘पाकिस्तान’ की तरफ से ‘उड़ी सेक्टर’ में संघर्ष विराम उल्लंघन का यह दूसरा और उत्तरी कश्मीर में चौथा मामला है. साथ ही आपको बता दें कि इस सप्ताह सोमवार (19 फ़रवरी) को पाक जवानों ने उड़ी सेक्टर के इसी क्षेत्र में गोलीबारी कर हमला किया था, इस गोलीबारी में 3 ग्रामीण घायल हुए थे. मंगलवार (20 फ़रवरी) को ‘टंगडार सेक्टर’ में पाक द्वारा की गयी गोलीबारी में बीएसएफ का एक जवान हुतात्मा हो गया था और बुधवार (21 फ़रवरी ) को ‘भारतीय सेना’ द्वारा की गयी करवाई में एक पाक चौकी तबाह होने के साथ-साथ दो पाक जवानों को भी ढेर किया था.

सीमा पर भारतीय सेना का पाकिस्तान को करारा तमाचा! सेना ने अब तक पाक की कई चौकियों को किया तबाह और..

संबंधित अधिकारियों ने जानकारी देते हुए कहा है कि सुबह 8 बजे गुलाम कश्मीर के हाजीपीर सेक्टर में तैनात पाक जवानों ने उड़ी सेक्टर के चुरंडा, तिल्लावारी व उससे लगे हुए अग्रिम गांवों व सैन्य चौकियों पर हमला किया था, पाक ने जिस क्षेत्र में गोलीबारी की है, वह क्षेत्र रुस्तम और टीका चौकियों के दायरे में आता है. एक बार फिर से भारतीय सेना ने पाक की गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया.

loading...