देशद्रोही मदरसों पर बहुत बड़ा खुलासा! योगी सरकार को मिली मदरसों की रिपोर्ट, अब होगी ये कार्रवाही..

286

1 सितंबर, 2017 – उत्तर प्रदेश के मदरसों पर बड़ा खुलासा होने के बाद योगी सरकार ने देशद्रोही मदरसों पर नकेल कसनी शुरू कर दी है. योगी सरकार ने इस देशद्रोही मदरसों की पहचान कर ली है.

देशद्रोही मदरसों पर बहुत बड़ा खुलासा! योगी सरकार को मिली मदरसों की रिपोर्ट, अब होगी ये कार्रवाही..

प्रदेश सरकार ने 15 अगस्त को सभी मदरसों को ये निर्देश दिए थे कि सभी मदरसे फहराने, राष्ट्रगान करने तथा सांस्कृतिक आयोजनों का वीडियो बनाए, लेकिन 128 मदरसे अभी जवाब देने से कतरा रहे हैं

यह मुद्दा  काफी समय से यह छाया हुआ हैं कि भारत में जितने भी मदरसें है. वह स्वतऩ्त्रता दिवसए गणतन्त्र दिवस या कोई भी राष्ट्रीय पर्वं होता हैं तो इन मदरसों में झ़ंडा क्यों नही फहराते हैं और देख जाये तो यह मुद्दा काफी गंभीरता का विषय हैं जो आज तक की बनी किसी भी सरकार ने उठाया होगा पर योगी सरकार के राज में यह मुद्दा जरूर उठा है.

एक प्रकार से देखा जाये तो मदरसें शिक्षा का वह केन्द्र हैं जहॉ पर मौलवी गुरूओं के द्वारा मुस्लिम बच्चों को वह तलीम दी जाती जो उनके पूरे जीवन में साथ.साथ चलती रहती हैं वही दी हुई तालीम.

यहाँ पर सवाल यह उठता हैं कि क्या मजहबी तालीम में अपने देश या उससे जुड़ी हुयी तालीम क्यों नही दी जाती हैं क्या यह अनुचित नही लगता है अगर हम जिस देश में रहतें हैं.

इसी मुद्दे पर योगी सरकार ने यूपी के जितने भी मदरसें हैं उनके लिए यह फरमान निकाला कि जितने भी मदरसे है यूपी में अब से इन मदरसों में जितने भी राष्ट्रीय पर्वं हैं उन पर्वों पर अब हर मदरसें में ध्वजारोहण किया जायेगा.

मदरसों में पढ़ रहे बच्चों को उस राष्ट्रीय पर्वं से जुड़ी जानकारियॉ दी जायेगीं और उस प्रोगाम का वीडियों भी बनाकर उन मदरसों को जिला अल्पसंख्यक अधिकारी को देना पड़ेगा.
शहर में सिर्फ 22 मदरसों ने ही तिरंगा फहराने का सबूत दिया है. जबकि 128 मदरसों से कोई जवाब नहीं आया है. इस बात पर अल्पसंख्यक विभाग ने बुधवार को बैठक की

आखिर क्या बात हो सकती हैं क्या भारत और भारत के राष्ट्रीय पर्वं इनके जीवन का अहम् हिस्सा नहीं हैं आखिर रह तो रहे ये भारत की जन्मभूमि पर रह रहे ना की किसी और देश में .

मदरसों में अगर देश से जुड़ी चीजें नहीं बताई जाएँगी तो फिर ऐसे में देशभक्ति कैसे पैदा होगी ? यही कारण हैं जो आतंकवाद को बढ़ावा देते हैं. मदरसों में अगर बच्चों को देश प्रेम का महत्व बताया जाये तो वो हमेशा अपने देश का सम्मान करेंगे और अपने देश के प्रति वफादार रहेंगे.

loading...