जमात-ए-इस्लामी को बैन करने के बाद मोदी सरकार करने वाली है ये धमाकेदार कार्रवाई! जिससे बढ़ने वाली है पाक की मुश्किलें…

2396

After banning Jamaat-e-Islami Modi government is going to take a bogus action (जम्मू-कश्मीर) : आतंकियों पर धमाकेदार कार्रवाई के बाद केंद्र की ‘मोदी सरकार’ ने कश्मीर घाटी में सक्रिय संगठन ‘जमात-ए-इस्लामी’ को लेकर बड़ा फैसला लिया. इस संगठन को केंद्र सरकार ने बैन कर दिया है. इस संगठन को बैन के बाद मोदी सरकार का ध्यान इसकी संपत्ति और दान में मिले पैसों पर है.

जमात-ए-इस्लामी को बैन करने के बाद मोदी सरकार करने वाली है ये धमाकेदार कार्रवाई! जिससे बढ़ने वाली है पाक की मुश्किलें...
नरेंद्र मोदी

सूत्रों की माने तो शुक्रवार 1 मार्च को जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने ‘जमात-ए-इस्लामी’ के 350 से अधिक लोगों को हिरासत में लिया है. जानकारी के अनुसार जमात घाटी के अंदर कई सारे स्कूल, मदरसे और मस्जिद को संचालित करती है. 

पाकिस्तान के अलावा कई देश मुहैया कराते हैं पैसा

सूत्रों का कहना है कि इस संगठन के पास फिलहाल 4500 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति है. जमात की इस संपत्ति में 400 स्कूल, 350 मस्जिद और एक हजार से अधिक मदरसे शामिल हैं. इन सबको चलाने के लिए पाकिस्तान, हुर्रियत कांफ्रेस के अलावा स्थानीय लोग चंदे द्वारा इसकी सहायता करते हैं.

यह भी पढ़े : इस्लामिक सहयोग संगठन में भारत के शामिल होने से पाकिस्‍तान को लगा ये जबरदस्त झटका!

जमात-ए-इस्लामी को बैन करने के बाद मोदी सरकार करने वाली है ये धमाकेदार कार्रवाई! जिससे बढ़ने वाली है पाक की मुश्किलें...

कश्मीर को पाकिस्तान में मिलाने की मुहीम

हैरानी की बात यह है कि पिछले काफी समय से जमात-ए-इस्लामी कश्मीर को पाकिस्तान में मिलाने की मुहिम भी चलाए हुए है. यह संगठन मानता है कि भारत में रहकर कश्मीर का विकास कभी नहीं हो सकता है. जानकारी के अनुसार कश्मीर में कार्यरत कई ‘आतंकी संगठन’ इस संगठन के मदरसों व मस्जिदों में पनाह लेते रहे हैं.

केंद्र सरकार के फैसले से नाखुश महबूबा मुफ़्ती

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी नेता ‘महबूबा मुफ्ती’ ने केंद्र सरकार द्वारा जमात पर लगाए गए प्रतिबंध लगाए जाने के फैसले की आलोचना करते हुए कहा था कि ‘केंद्र सरकार’ जमात पर प्रतिबंध लगाने से पहले ‘हिंदूवादी संगठनों’ पर पाबंदी लगाए. क्या भाजपा का विरोध करना अब राष्ट्रद्रोह भी हो गया है.

जमात-ए-इस्लामी को बैन करने के बाद मोदी सरकार करने वाली है ये धमाकेदार कार्रवाई! जिससे बढ़ने वाली है पाक की मुश्किलें...

प्रसाशन ने जमात के बैंक खातों की नहीं दी कोई जानकारी

सूत्रों की माने तो जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने इस संगठन के बैंक खातों को लेकर किसी तरह की कोई जानकारी नहीं दी है. प्रशासन ने जानकारी देते हुए कहा कि अभी जांच की जा रही है कि जमात-ए-इस्लामी के पास कहां से पैसा आता है.

loading...