भारतीय वायुसेना द्वारा की गई एयर स्ट्राइक के बाद भी दहशत में पाकिस्तान! भारत को लेकर दिया ये चौंकाने वाला बयान…

22

After the air strikes by the Indian Air Force fear in Pakistan! This shocking statement (इस्लामाबाद) : अभी-अभी ‘पाकिस्तान’ से एक चौंकाने वाला बयान सामने आया है. पाकिस्तान के इस बयान ने भारत समेत पूरी दुनिया को आश्चर्य में दाल दिया है. इस बात को आप भलीभांति जानते हैं कि ‘भारत’ द्वारा की गई ‘एयरस्ट्राइक’ के बाद पाकिस्तान की नींद उड़ी हुई है. वह अभी तक हवाई हमले की दहशत से उबर नहीं पाया है.

भारतीय वायुसेना द्वारा की गई एयर स्ट्राइक के बाद भी दहशत में पाकिस्तान! दिया ये चौंकाने वाला बयान...

रविवार 7 अप्रैल को पाकिस्तान के विदेश मंत्री ‘शाह महमूद कुरैशी’ ने ‘विश्वसनीय खुफिया’ जानकारी का हवाला देते हुए कहा कि भारत इस महीने 16 से 20 अप्रैल के बीच हमला कर सकता है. पाक विदेश मंत्री कुरैशी के बयान को भारत ने गैरजिम्मेदार और बेतुका बताकर खारिज किया है. साथ ही भारत के विदेश मंत्रालय ने बयान को क्षेत्र में युद्धोन्माद भड़काने वाला और आतंकियों को हमले के लिए उकसाने वाला करार दिया है.

यह भी पढ़े : पाकिस्तान के नापाक मंसूबो को भारतीय वायुसेना ने हवा किया नेस्तानाबूद!

भारतीय विदेश मंत्रालय ने कुरैशी के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि भारत कुरैशी के इस गैरजिम्मेदार और बेतुके बयान को खारिज करता है, जिसका उद्देश्य क्षेत्र में युद्धोन्माद भड़काना है. पाक के इस बयान से ऐसा प्रतीत होता है कि पाकिस्तान इस हथकंडे से अपने आतंकियों से भारत पर हमला कराना की मंशा में है.

इस बयान को लेकर भारत ने पाकिस्तान को किसी भी गतिविधि के लिए सख्त चेतावनी देते हुए कहा है कि भारत सीमापार आतंकी हमलों के खिलाफ सख्त और निर्णायक कार्रवाई का अधिकार सुरक्षित रखता है.

भारतीय वायुसेना द्वारा की गई एयर स्ट्राइक के बाद भी दहशत में पाकिस्तान! दिया ये चौंकाने वाला बयान...
शाह महमूद कुरैशी और इमरान खान

आपको याद दिला दें 14 फ़रवरी को पुलवामा में ‘सीआरपीएफ’ के काफिले हुए आतंकी हमले में 40 जवान शहीद हुए थे. यह हमला पाकिस्तान में स्थित आतंकी संगठन ‘जैश-ए-मुहम्मद’ के आत्मघाती आतंकी ने किया था. इस हमले की जिम्मेदारी इसी संगठन ने ली थी. 

पुलवामा हमले के बाद 26 फरवरी को ‘भारतीय वायुसेना’ ने पाकिस्तान में स्थित जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों पर हमला किया था. जिसके बाद अगले दिन 27 फ़रवरी को ‘पाकिस्तान वायुसेना’  ने भारत पर हमला करने की कोशिश की थी. लेकिन भारत बे पाकिस्तान के फाटइटर प्लेन ‘एफ-16’ को मार गिराया था. जिसमें भारत का एक ‘मिग-21’ भी दुर्घटनाग्रस्त होकर पाकिस्तान में गिर गया था और था और भारतीय पायलट ‘अभिनंदन वर्तमान’ को पाकिस्तान ने पकड़ लिया था. परंतु भारत समेत अंतर्राष्ट्रीय दबाव के कारण एक मार्च को पाकिस्तान ने पायलट छोड़ना पड़ा था. 

मीडिया से बातचीत के दौरान शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि ‘सरकार के पास विश्वसनीय जानकारी है कि भारत एक नई योजना तैयार कर रहा है.’ इसके आगे कुरैशी ने कहा कि पाकिस्तान ने ‘संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद’ (यूएनएससी) के सदस्यों को अपनी आशंका से अवगत करा दिया है. दरअसल कुरैशी के इस विलाप का उनके देश में ही गंभीरता से नहीं लिया गया है.

भारतीय वायुसेना द्वारा की गई एयर स्ट्राइक के बाद भी दहशत में पाकिस्तान! दिया ये चौंकाने वाला बयान...

सूत्रों की माने तो विपक्षी ‘पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी’ (पीपीपी) के नेता ‘नफीसा शाह’ आरोप लगाते हुए कहा कि ‘इमरान सरकार’ अपनी असफलताओं को छिपाने के लिए भारत की ओर से युद्ध के खतरे की झूठी अफवाह फैला रही है. उन्होंने आगे कहा कि इमरान सरकार हर मोर्चे पर फेल है. उससे लोगों का ध्यान हटाने के लिए भारत की तरफ से हमले का रोना रो रही है.

loading...