बम धमाकों के बाद श्रीलंकाई सरकार का पाकिस्तानियों पर चला चाबुक! जिससे पाकिस्तान को लगा ये बड़ा झटका…

1062

After the bomb blasts Sri Lankan government’s lashing on Pakistanis! This made Pakistan a big shock (कोलंबो) : हाल ही में ‘श्रीलंका’ में हुए ‘बम धमाकों’ के बाद ‘श्रीलंकाई सरकार’ ने सख्त कार्रवाई करनी शुरू कर दी है. जिसके चलते सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. इस अभियान के चलते वहां चार विदेशियों को आव्रजन और उत्प्रवास नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में हिरासत में लिया गया है. जिन लोगो को गिरफ्तार किया गया उनमें दो नाइजीरियन, एक पाकिस्तानी और एक बांग्लादेशी शामिल हैं.

बम धमाकों के बाद श्रीलंकाई सरकार का पाकिस्तानियों पर चला चाबुक! जिससे पाकिस्तान को लगा ये बड़ा झटका...

सूत्रों की माने तो 25 वर्षीय पाकिस्तानी और 24 वर्षीय बांग्लादेशी नागरिकों को अवैध वीजा के आरोप में हिरासत में लिया गया. जबकि दोनों नाइजीरिया के युवकों में एक की आयु  26 और एक की 31 वर्ष आयु है. ये वैध वीजा के श्रीलंका में रह रहे थे. ध्यान देने वाली बात यह है कि इस सभी गिरफ्तार लोगों को अदालतों में पेश किया जाएगा. ईस्टर के मौके पर हुए ‘आत्मघाती बम धमाकों’ के बाद श्रीलंका ने 39 देशों के नागरिकों को वीजा देने की अपनी योजना को बर्खास्त कर दिया है.

यह भी पढ़े : श्रीलंका में अपने आतंकी मंसूबो को अंजाम देने के बाद आईएसआईएस ने भारत और बांग्लादेश को लेकर कही ये चौंकाने वाली बात…

बीते 21 अप्रैल को नौ आत्मघाती हमलावरों ने ईस्टर के मौके पर तीन चर्चों और तीन लक्जरी होटलों में विनाशकारी धमाकों को अंजाम दिया था. इन हमलों में 253 लोग मारे गए और 500 से अधिक लोग घायल हो गए.

बम धमाकों के बाद श्रीलंकाई सरकार का पाकिस्तानियों पर चला चाबुक! जिससे पाकिस्तान को लगा ये बड़ा झटका...

ध्यान देने वली बात यह है कि इन हमलों की जिम्मेदारी आतंकी संगठन ‘इस्लामिक स्टेट’ ने ली थी, परंतु श्रीलंकाई सर्कार ने इन भयंकर हमलों के लिए स्थानीय इस्लामी चरमपंथी समूह ‘नेशनल थोहेथ जमात’ (एनटीजे) को दोषी ठहराया.

loading...