कश्मीर में हुए ग्रेनेड हमलों के बाद भारतीय सेना ने आतंकियों के खिलाफ कर डाली ये धमाकेदार कार्रवाई…

136

After the grenade attacks in Kashmir Indian Army took this big action against the terrorists (जम्मू-कश्मीर) : अभी-अभी ‘जम्मू-कश्मीर’ से आतंकियों को लेकर बड़ी खबर आई है. जिसके बाद आतंकियों खलबली मच गई है. सूत्रों की माने तो बर्फबारी के बीच पांच घंटे चले तलाशी में गुरुवार 31 जनवरी की आधी रात के बाद पुलवामा जिले के ‘द्रबगाम’ में ‘भारतीय सेना’ ने दो आतंकी मार गिराया है. अभी तक मारे गए आतंकियों को पहचान नहीं सकी. हिंसा की आशंका में पुलवामा व शोपियां जिले में मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई.

ग्रेनेड हमलों के बाद भारतीय सेना ने आतंकियों पर कर डाली ये धमाकेदार कार्रवाई! जिसके बाद आतंकियों में मचा हडकंप...

सूत्रों की माने तो सुरक्षाबलों ने आतंकियों की छिपे होने की सूचना पर शाम साढ़े सात बजे द्रबगाम में तलाशी अभियान शुरू किया. आतंकियों ने खुद को चारों तरफ से घिरता देख गोलीबारी शुरू कर दी. तुरंत ही सुरक्षाबलों ने अपना मोर्चा संभाला और जवाबी कार्रवाई से मुठभेड़ शुरू हो गई. सुरक्षा बलों ने फ्लड लाइट का भी प्रबंध किया है, जिससे ‘आतंकवादी’ अंधेरे का फायदा उठाकर भाग न सके.  

आपको याद दिला दें इससे पहले गुरुवार 31 जनवरी को ही दक्षिणी कश्मीर के अनंतनाग जिले के ‘शेरबाग पुलिस पोस्ट’ के पास आतंकियों ने सुरक्षाबलों को निशाना बनाकर ग्रेनेड दागा। ग्रेनेड सड़क पर गिरकर फटा। इसमें ‘सीआरपीएफ’ के दो जवान व तीन महिला राहगीर समेत सात लोग घायल हो गए. फ़िलहाल सभी लोगों का उपचार चल रहा है. 

ग्रेनेड हमलों के बाद भारतीय सेना ने आतंकियों पर कर डाली ये धमाकेदार कार्रवाई! जिसके बाद आतंकियों में मचा हडकंप...

साथ ही आपको यह भी याद दिला दें कि बुधवार 30 जनवरी को दक्षिणी कश्मीर के ‘कुलगाम’ के ‘दमहाल हांजीपोरा’ इलाके में आतंकियों ने पुलिस की नाका पार्टी पर ग्रेनेड हमला किया था. इस हमले में छह लोग घायल हुए थे.

यह भी पढ़े : आतंकियों ने एक बार फिर से भारतीय सेना को बनाया निशाना!

ध्यान देने वाली बात यह है कि बीते कुछ दिनों से कश्मीर घाटी में ग्रेनेड हमलों में तेजी आई है. आतंकियों ने सुरक्षाबलों को निशाना बनाकर कई स्थानों पर हमले किए. सूत्रों की माने तो विशेषकर ‘गणतंत्र दिवस’ की पूर्व संध्या से हमले बढ़े हैं. आपनो बता दें कि 25 जनवरी से अब तक 20 से अधिक ग्रेनेड हमले हो चुके हैं. इन हमलों में अधिकतर की जिम्मेदारी आतंकी संगठन ‘जैश-ए-मोहम्मद’ ने ली है.

ग्रेनेड हमलों के बाद भारतीय सेना ने आतंकियों पर कर डाली ये धमाकेदार कार्रवाई! जिसके बाद आतंकियों में मचा हडकंप...

जानकारी साझा करने करने के लिए पुलिस ने की अपील

सूत्रों की माने तो पुलिस द्वारा घायल नागरिकों की शिनाख्त अंचिडूरा की ‘रेहाना बेगम, शोबिया जान और नाजा बेगम’, लाल चौक अनंतनाग के ‘इरफान डार’ और सोफीपोरा के ‘मोहम्मद हुसैन’ के रूप में हुई है. इसके अलावा पुलिस ने अपील करते हुए कहा है कि यदि घायल लोगों को इन हमलों से जुडी कोई जानकारी हैं तो वह पुलिस के साथ साझा करें.

loading...