मोदी सरकार की जबरदस्त कार्रवाई के बाद भगोड़े विजय माल्या के खिलाफ लंदन कोर्ट ने लिया ये ताबड़तोड़ एक्शन! जिसके बाद माल्या और भी बढ़ी मुश्किलें…

172

After the Modi government the London Court took a tremendous action against the fugitive Vijay Mallya (लंदन) : सोमवार 8 अप्रैल को लंदन से भगोड़े कारोबारी ‘विजय माल्या’ को लेकर बड़ी खबर आई है. जिसके बाद विजय माल्या की मुश्किलें और भी बढ़ने वाली हैं. सूत्रों की माने तो न्यायालय ने विजय माल्या के प्रत्यर्पण के आदेश के खिलाफ दी गई याचिका को खारिज कर दिया है. 

मोदी सरकार की जबरदस्त कार्रवाई के बाद भगोड़े विजय माल्या के खिलाफ लंदन कोर्ट ने लिया ये ताबड़तोड़ फैसला...
विजय माल्या

ध्यान देने वाली बात यह है कि इससे पहले भगोड़े विजय माल्या ने अपने प्रत्यर्पण को ब्रिटिश गृह मंत्री ‘साजिद जाविद’ द्वारा दी गई मंजूरी के खिलाफ उच्च न्यायालय अपील की थी. इस मामले में चीफ मजिस्ट्रेट ‘एम्मा अर्बुथनॉट’ ने माल्या के प्रत्यर्पण को अनुमति देते हुए अपने फैसले में कहा था कि उनके खिलाफ कर्ज धोखाधड़ी के पर्याप्त सुबूत हैं और प्रथमदृष्टया में सामने आया कि विजय माल्या बैंकों से धोखाधड़ी के मामलों में शामिल थे. 

यह भी पढ़े : मोदी राज में विजय माल्या पर एक और धमाकेदार कार्रवाई!

आपको याद दिला दें भगोड़े विजय माल्या पर 9 हजार करोड़ रुपये की कर्ज न चुकाने का आरोप है. इस मामले में वह खुद को गिरफ़्तारी से बचाने के लिए मार्च 2016 में लंदन भाग गया था. विजय माल्या के खिलाफ ‘केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो’ (सीबीआई) का लुकआउट नोटिस कमजोर किया गया था, जिसका लाभ उठाकर वह लंदन भाग गया. 

मोदी सरकार की जबरदस्त कार्रवाई के बाद भगोड़े विजय माल्या के खिलाफ लंदन कोर्ट ने लिया ये ताबड़तोड़ फैसला...

विजय माल्या को लेकर लंदन से मिल चुकी है प्रत्यर्पण की रजामंदी 

ध्यान देने वाली बात यह है भगोड़ा विजय माल्या वर्तमान में लंदन में रह रहा है और ‘लंदन कोर्ट’ भी माल्या के प्रत्यर्पण के लिए अनुमति दे चुका है. दरअसल माल्या ने अपने प्रत्यर्पण के खिलाफ अपील की थी जिसे अदालत ने आज खारिज कर दिया है.

loading...