पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान को चटाई धूल! जिसके बाद पाक विदेश मंत्री ने दी ये गीदड़ भभकी…

159

After the Pulwama terror attack India dug dust to Pakistan! After that the Pak Foreign Minister felicitated this gem (नई दिल्ली) : 14 फ़रवरी को ‘जम्मू-कश्मीर’ के ‘पुलवामा आंतकी हमले’ में 40 जवानों के शहीद होने के बाद देशभर में पाकिस्तान से बलदा लेने के लिए मांग उठी. हमले के बाद से ही देश के हर व्यक्ति में बदला लेने की आग जल रही है. पुलवामा हमले के बाद ‘भारत’ द्वारा ‘पाकिस्तान’ पर एक और ‘सर्जिकल स्ट्राइक-2’ के बाद सीमा पार खलबली मची हुई है.

पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान को चटाई धूल! जिसके बाद पाक विदेश मंत्री ने दी ये गीदड़ भभकी...

सूत्रों की माने तो भारत की हर कार्रवाई का जवाब देने के लिए तैयार होने का दावा करने वाले पाकिस्तान को इस हमले के बाद कुछ समझ नहीं आ रहा है. ध्यान देने वाली बात यह है कि भारत की ‘Air Strike’ का आंकलन करने और आगे की योजना बनाने केलिए पाकिस्तान ने आपात बैठक बुलाई है.

भारत द्वारा की गई ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ के बाद पाक के विदेश मंत्री ‘शाह महमूद कुरैशी’ ने इस्लामाबाद स्थिति विदेश मंत्रालय में आपात बैठक बुलाई है. बैठक में पूर्व सचिव और राजनयिक के अलावा सेनाओं के अधिकारी मौजूद रहेंगे. इस बैठक में पाक भारत द्वारा किए गए दूसरे सर्जिकल स्ट्राइक का आंकलन करेगा. इसके अलावा ये भी अनुमान लगाया जा रहा है कि इस बैठक में पाकिस्तान, भारत की सर्जिकल स्ट्राइक का जवाब देने के लिए योजना बनाने को लेकर बातचीत की जाएगी. लिहाजा सर्जिकल स्ट्राइक के बाद ‘भारतीय सेनाओं’ और सीमा पर तैनात अर्धसैनिक बलों को हाई अलर्ट पर रखा गया है.

पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान को चटाई धूल! जिसके बाद पाक विदेश मंत्री ने दी ये गीदड़ भभकी...

सूत्रों की माने तो भारतीय वायुसेना द्वारा किए गए इस हमले में 200 से ज्यादा आतंकियों के मारे जाने की उम्मीद जताई जा रही है. दरअसल हमले से हुई तबाही की अब तक आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है.

इस हमले के बाद पाकिस्तान के विदेश मंत्री ‘शाह महमूद कुरैशी’ ने भारत को चेतावनी देते हुए कहा है कि भारत पाकिस्तान को चुनौती न दे. साथ ही कुरैशी ने कहा है कि भारत को समझदारी से काम लेना चाहिए. इसके अलावा उन्होंने अपने देश के लोगों से कहा है कि उन्हें भारतीय कार्रवाई से चिंतित होने की आवश्यकता नहीं है. पाक विदेश मंत्री कुरैशी ने दावा करते हुए कहा है कि पाकिस्तानी सेना हर हमले का जवाब देने के लिए पूरी तरह से मुस्तैद है.

पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान को चटाई धूल! जिसके बाद पाक विदेश मंत्री ने दी ये गीदड़ भभकी...
शाह महमूद कुरैशी

सीमा पर आतंकवाद को बढ़ावा देने के लिए किरकिरी करा चुके पाकिस्तानी विदेश मंत्री कुरैशी ने यह भी दावा किया कि हमारा मुल्क अमन पसंद है. साथ ही हमने युद्ध और आतंकवाद से निपटने में हमेशा कामयाबी हासिल की है. इसके आगे उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने अपने जवानों के बलिदान के परिणामस्वरूप देश में शांति स्थापित की है. किसी भी स्थिति में हम इस शांति को बनाए रखना चाहते हैं, परंतु हमारी सेनाएं भी हर हमले से निपटने में सक्षम हैं.

यह भी पढ़े : भारतीय सेना ने पुलवामा आतंकी हमले के मास्टरमाइंड को किया ढेर!

सूत्रों की माने तो पाकिस्तान के साथ-साथ भारत में भी भविष्य की रणनीति को लेकर बातचीत करने का दौर शुरू हो चुका है. ध्यान देने वाली बात यह है भारत में भी प्रधानमंत्री ‘नरेंद्र मोदी’ की अगुवाई में कैबिनेट कमेटी और सिक्योरिट की बैठक जारी है. 

पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान को चटाई धूल! जिसके बाद पाक विदेश मंत्री ने दी ये गीदड़ भभकी...

आपको बता दें कि मंगलवार 26 फ़रवरी की सुबह करीब 3: 30 बजे ‘भारतीय वायु सेना’ ने सीमा पार ‘पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर’ (पीओके) और पाक सीमा में आसपास के इलाकों में भारी बम गिराए हैं. कहा जा रहा है कि भारतीय वायुसेना द्वारा पाक पर गिराया गया बम 1000 किलो का है. जिससे पाकिस्तान में भारी तबाही मची है.

loading...