एक बार फिर से बढ़ी राहुल गांधी की मुश्किलें! राहुल समेत सुरजेवाला के खिलाफ इस बैंक ने दर्ज किया मामला

1352

Ahmedabad Cooperative Bank filed case against Rahul Gandhi and Randeep Surjewala (RN Times) : अभी-अभी कांग्रेस अध्यक्ष ‘राहुल गांधी’ और पार्टी कार्यकर्ता ‘रणदीप सिंह सुरजेवाला’ को लेकर एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है. जिसके बाद कांग्रेस पार्टी में हलचल पैदा हो गई है. सूत्रों की माने तो ‘अहमदाबाद जिला सहकारी बैंक’ (एडीसीबी) ने राहुल गांधी और नेता सुरजेवाला के खिलाफ एक स्थानीय अदालत में आपराधिक मानहानि का मुकदमा दाखिल किया है.

Ahmedabad Cooperative Bank filed case against Rahul Gandhi and Randeep Surjewala
राहुल गांधी

सूत्रों की जानकारी के मुताबिक उस समय का है जब नवंबर 2016 में प्रधानमंत्री ‘नरेंद्र मोदी’ ने अचानक ‘नोटबंदी’ का ऐलान कर दिया था. उस दौरान पांच दिन के भीतर 750 करोड़ रुपये बदलने के घोटाले में बैंक के शामिल होने के उनके आरोपों से जुड़ा है. शिकायतकर्ता ‘अहमदाबाद जिला सहकारी बैंक’ (एडीसीबी) के अध्यक्ष ‘अजय पटेल’ की ओर से दाखिल याचिका में कहा है कि दोनों नेताओं ने बैंक के खिलाफ मिथ्या और मानहानि के आरोप लगाए हैं.

Also Read : शिरडी को लेकर किये गये अपने ही ट्विट के बाद फंसे राहुल गांधी 

अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट एस के गढवी ने सीआरपीसी की धारा 202 के तहत मामले में अदालती जांच (कार्यवाही चलाने के लिए समुचित आधार है या नहीं इस पर फैसले के लिए छानबीन) का आदेश दिया है. इस मामले को लेकर 17 सितंबर सुनवाई होगी.

Ahmedabad Cooperative Bank filed case against Rahul Gandhi and Randeep Surjewala
नरेंद्र मोदी

राहुल गांधी और रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कथित रूप से आरोप लगाते हें कहा था कि आठ नवंबर 2016 को पीएम मोदी द्वारा 5,00 और 1,000 रुपये के ‘नोटबंदी’ करने के ऐलान के बाद पांच दिन के अंदर एडीसीबी ने 745.59 करोड़ रुपए के पुराने नोट जमा किए. मुंबई के एक एक्टिविस्ट द्वारा दायर आरटीआई पर नाबार्ड (राष्ट्रीय कृषि और ग्रामीण विकास बैंक) ने जवाब जारी किया था जिसके बाद राहुल और सुरजेवाला ने आरोप लगाए थे.

Ahmedabad Cooperative Bank filed case against Rahul Gandhi and Randeep Surjewala
नोटबंदी

सूत्रों की माने तो ‘रणदीप सिंह सुरजेवाला’ कांग्रेस के संचार विभाग के प्रभारी हैं. इस मामले में एडीसीबी और पटेल ने अपने वकील ‘एस वी राजू’ द्वारा न्यायालय के समक्ष याचिका में कहा है कि दोनों कांग्रेस नेताओं की ओर से दिया गया बयान झूठा था क्योंकि बैंक ने इतनी बड़ी राशि बदली ही नहीं. इसके अलावा कहा है कि बैंक ने इतनी बड़ी रकम को नहीं बदला था.

Ahmedabad Cooperative Bank filed case against Rahul Gandhi and Randeep Surjewala
रणदीप सिंह सुरजेवाला

जानकारी के अनुसार राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा था कि ‘अहमदाबाद जिला सहकारी बैंक के निदेशक, भाजपा अध्यक्ष ‘अमित शाह’ जी बधाई हो . आपके बैंक ने पुराने नोटों को बदलकर नया करने में बाजी मार ली है. पांच दिनों में 750 करोड़.’

Loading...