आतंकवाद को बढ़ावा देने को लेकर अमेरिका ने पाकिस्तान के खिलाफ लिया अब तक सबसे धमाकेदार एक्शन…

739

America has taken the most bangle action against Pakistan for terrorism so far (वाशिंगटन) : जैसा कि आप जानते हैं ‘पाकिस्तान’ अपनी धरती पर ‘आतंकवाद’ को बढ़ावा देने के कारण दुनियाभर के शक्तिशाली देशों के निशाने पर है. इस बीच ‘अमेरिका’ ने पाकिस्तान को लेकर एक बड़ा बयान दिया है. जिसके बाद पाकिस्तान में सनसनी फैल गई है.

आतंकवाद को बढ़ावा देने को लेकर अमेरिका ने पाकिस्तान के खिलाफ लिया अब तक सबसे धमाकेदार एक्शन...
डोनाल्ड ट्रंप

सूत्रों की माने तो अमेरिका ने आतंकवाद को ध्यान में रखते हुए अपने नागरिकों को पाकिस्तान की यात्रा को लेकर सचेत किया है. अमेरिका ने एक बार फिर अपने नागरिकों से अशांत बलूचिस्तान, खैबर पख्तूनख्वा एवं पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) को आतंकवादी हमलों के कारण सबसे खतरनाक इलाके चिह्नित करते हुए इन स्थानों की यात्रा नहीं करने को कहा है.

यह भी पढ़े : आतंकवाद को लेकर अमेरिका के सामने गिड़गिड़ाने पर मजबूर हुआ पाकिस्तान!

ध्यान देने वाली बात यह है कि अमेरिका द्वारा जारी ताजा यात्रा परामर्श में पाकिस्तान को सामान्य रूप से स्तर तीन की श्रेणी में शामिल किया गया है. दूसरी तरफ बलूचिस्तान, खैबर पख्तूनख्वा प्रांत, पीओके और भारत-पाकिस्तान सीमा समेत देश के कई हिस्सों को सबसे खतरनाक स्तर चार श्रेणी में शामिल किया गया है. जिसके अंतर्गत अमेरिका के  नागरिकों को इन जगहों पर यात्रा नहीं करने का सुझाव दिया है.

आतंकवाद को बढ़ावा देने को लेकर अमेरिका ने पाकिस्तान के खिलाफ लिया अब तक सबसे धमाकेदार एक्शन...
इमरान खान

अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने एक यात्रा परामर्श को लेकर कहा कि ‘पाकिस्तान में और इसके आस पास नागर विमानन परिचालन के लिए खतरों के मद्देनजर संघीय विमानन प्रशासन (एफएए) ने नोटिस टू एयरमैन (नोटैम) या विशेष संघीय विमानन नियामक (एसएफएआर) के लिए नोटिस जारी किया है.’

loading...