भारतीय वायुसेना के एयरबेस पर इस भयंकर हमले की फिराक में हैं आतंकी! कश्मीर में हाई अलर्ट जारी…

344

Big plan for terrorists to attack Indian Air Force airbase (जम्मू-कश्मीर) : अभी-अभी ‘जम्मू-कश्मीर’ से एक चौंकाने वाली खबर आई है. जिसके बाद कश्मीर घाटी में हाई अलर्ट जारी कर दिया है. सूत्रों की माने तो सुरक्षा एजेंसियों को खुफिया जानकारी मिली कि ‘आतंकवादी’ रक्षा प्रतिष्ठानों को निशाना बनाने की फ़िराक में हैं. कहा जा रहा है कि रमजान के 17वें दिन मतलब 23 मई को यह हमले किए जा सकते हैं.

भारतीय वायुसेना पर इस भयंकर हमले की फिराक में हैं आतंकी! कश्मीर में हाई अलर्ट जारी...

यह अलर्ट जारी करने का कारण यह है क्योंकि पहले भी आतंकियों ने रमजान के 17वें दिन को हमलों के लिए चुना है. हालांकि इसी दिन बदर की जंग या ‘जंग-ए-बदर’ लड़ी गई थी. हैरानी की बात यह है कि अतीत में इस दिन को आतंकी घाटी में स्थित सुरक्षा प्रतिष्ठानों को निशाना बनाने के लिए चुन चुके हैं. आपको बता दें कि बदर-ए-जंग को ‘पैंगबर मोहम्मद’ ने अपने विरोधियों के खिलाफ लड़ा था. 

मीडिया रिपोर्ट की माने तो एक वरिष्ठ अधिकारी ने जानकारी देते हुए कह कि ऐसा कोई खास इनपुट नहीं है कि किसी विशेष सुरक्षा प्रतिष्ठान को निशाना बनाया जा सकता है, परंतु फिर भी सामान्य अलर्ट जारी किया गया. इसके आगे उन्होंने कहा कि पुराने अनुभवों को देखते हुए ध्यान में रखते हुए यह एक सामान्य अलर्ट हो सकता है.

भारतीय वायुसेना पर इस भयंकर हमले की फिराक में हैं आतंकी! कश्मीर में हाई अलर्ट जारी...

आपको याद दिला दें कि इससे पहले पिछले महीने रिपोर्ट में पुलवामा हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन ‘जैश-ए-मोहम्मद’ ने थी, साथ ही आतंकी इसी जिले में सुरक्षाबलों पर हमले करने की फ़िराक में हैं. आपको याद होगा कि ‘पुलवामा आतंकी हमले’ में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे. 

यह भी पढ़े : भारतीय वायुसेना द्वारा की गई एयर स्ट्राइक के बाद भी दहशत में पाकिस्तान!

26 फ़रवरी भारतीय वायुसेना ने पुलवामा हमले का मुंहतोड़ जवाब देते हुए पाकिस्तान के बालाकोट में घुसकर ‘एयर स्ट्राइक’ कर जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी ठिकानों को तबाह कर दिया था. एयर स्ट्राइक के बाद घाटी में संभावित आतंकी हमलों को लेकर चेतावनी दी गई है.

भारतीय वायुसेना पर इस भयंकर हमले की फिराक में हैं आतंकी! कश्मीर में हाई अलर्ट जारी...

शुक्रवार 17 मई को सूचना मिली कि जम्मू कश्मीर में स्थित ‘भारतीय वायुसेना’ के दो एयरबेस पर आतंकी हमले हो सकते हैं. सूत्रों ने कहा कि ऐसी खुफिया सूचना मिली कि आतंकी श्रीनगर और अवंतीपुरा के एयर बेस पर हमला करने की योजना बना रहे हैं. इस चेतावनी के बाद इन बेसों और आस-पास के बेसों पर सुरक्षाबलों को हाई अलर्ट पर रखा गया है.

loading...