पाकिस्तान से रिश्तों में सुधार को लेकर वीके सिंह का इमरान खान पर सामने आया ये बड़ा बयान…

155

Big statement about VK Singh’s Imran Khan on improving relations with Pakistan (नई दिल्ली) : सोमवार 17 सितंबर केंद्रीय मंत्री जनरल ‘वीके सिंह’ ने पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री ‘इमरान खान’ को लेकर एक चौंका देने वाला बयान दिया है कि जिसके बाद पाकिस्तान में हलचल पैदा हो गई है. जैसा की आप जानते हैं पाकिस्तान में इमरान खान के नेतृत्व में नई सरकार सत्ता में आ गई है. पाक की नाइ सरकार से उससे उम्मीद थी कि वह भारत के साथ अपने रिश्तों को बेहतर बनाने के लिए कार्य करेगी. 

पाकिस्तान से रिश्तों में सुधार को लेकर वीके सिंह का इमरान खान को लेकर सामने आया ये बड़ा बयान...
जनरल वीके सिंह

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ‘इमरान खान’ ने अपने पहले संबोधन में कहा था कि अगर भारत एक कदम आगे बढ़ेगा तो वह दो कदम आगे बढ़ने के लिए तैयार है, परंतु ऐसा लगता है कि दोनों देशों के बीच ‘आतंकवाद ‘और सीमापार से होने वाली घुसपैठ को लेकर जारी तनातनी समाप्त होने वाली नहीं है. सोमवार 17 सितंबर को दोनों देशों के बीच वार्ता को लेकर विदेश राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह ने कहा है कि उचित माहौन बनने पर ही बातचीत होगी.

पाकिस्तान से रिश्तों में सुधार को लेकर वीके सिंह का इमरान खान को लेकर सामने आया ये बड़ा बयान...
इमरान खान

इसके आगे वीके सिंह ने कहा है कि क्या आप सभी बदलाव की आशा रखते हैं. पाकिस्तान में अगर किसी व्यक्ति को सेना खड़ी करती है तो सेना का ही राज चलता है. अभी थोड़ा इतंजार कीजिए और देखें कि चीजें किस तरह से चलती हैं. शख्स ‘पाकिस्तानी सेना’ के नियंत्रण में रहता है या नहीं. सेना अभी भी गोली चला रही है. मैं मानता हूं कि हमारी नीति बिल्कुल साफ है. पाकिस्तान से बातचीत तभी होगी, जब उसके लिए वह उचित माहौल बनाएगा. वीके सिंह ने ये सभी बातें ऐसे समय में कही हैं जब पाक में सरकार बदलने गई है और घुसपैठ रुकने के नाम नहीं ले रही है. 

Read Also : इमरान सरकार का ट्रंप प्रशासन को करारा जवाब!

हाल ही में इमरान खान ने कहा था कि वह करतारपुर सीमा को खोल सकता है. इस कॉरिडोर को खोलना भारत के सिख श्रद्धालुओं के लिए काफी महत्वपूर्ण है क्योंकि इससे वह पाकिस्तान में स्थित ‘गुरुद्वारा दरबार साहिब’ के दर्शन कर सकते हैं.

पाकिस्तान से रिश्तों में सुधार को लेकर वीके सिंह का इमरान खान को लेकर सामने आया ये बड़ा बयान...
गुरुद्वारा दरबार साहिब

जब वीके सिंह से इसको लेकर सवाल किया तो उन्होंने कहा कि पड़ोसी देश से इसको लेकर कोई प्रस्ताव नहीं आया है. इस मामले पर कुछ दिनों पहले ‘इस्लामाबाद’ का कहना था कि भारत ने उसके ऑफर पर कोई जवाब नहीं दिया है.

loading...