उत्तर प्रदेश की पुलिस ने नोएडा से बिहार के खूंखार नक्सली को किया गिरफ्तार, 14 हत्यायें और 6 नरसंहार को दिया अंजाम

149

नोएडा : सोमवार (26 मार्च) की रात को ‘उत्तर प्रदेश’ पुलिस ने ‘नोएडा’ सेक्टर-9 स्थित ‘हरौला’ गांव में चोरी-छिपे से रह रहे 50 हजार के ईनामी खूंखार नक्सली को दबोचा है. जानकरी के अनुसार बिहार और उसके आसपास के इलाकों में उसका आतंक था. खबर मिली है कि गिरफ्तार हुए इस अपराधी ने इस क्षेत्र में 14 लोगों को मारा है और आधा दर्जन नरसंहार को अंजाम दिया है. इस खूंखार अपराधी की बिहार पुलिस को बहुत समय से तलाश थी.

उत्तर प्रदेश की पुलिस ने नोएडा से बिहार के खूंखार नक्सली को किया गिरफ्तार, 14 हत्यायें और 6 नरसंहार को दिया अंजाम
गिरफ्तार नक्सली

सूत्रों के प्राप्त जानकरी के अनुसार जिस ‘नक्सली’ को गिरफ्तार किया है. वह नक्‍सली एरिया कमांडर है. नोएडा पुलिस अभी इस नक्सली से पूछताछ कर रही है. पुलिस उससे पूछताछ कर यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि यह नोएडा में किस घटना को अंजाम देने आया था.  

गिरफ्तार नक्सली से पुलिस ने माेबाइल फोन और कुछ अन्‍य कागजात भी जब्त किये हैं. अभी यस कोशिश की जा रही है कि कहीं उसके पास कोई विस्‍फोटक सामग्री तो नहीं है. साथ ही पुलिस ने कहा है कि गिरफ्तार हुए नक्सली का नाम ‘सुधीर भगत’ है और वह काफी खूंखार बताया जा रहा है.

जानकारी के अनुसार गिरफ्तार नक्सली से पुलिस ने बड़ी संख्या में हथियार भी जब्त किये हैं. खबर मिली है कि यह नक्सली साल 2015 से ही नकली पहचान पर हरौला में रह रहा है, हैरानी की बात यह है कि वहां की स्थानीय पुलिस और ‘एलआइयू’ को तब से इसकी भनक तक नहीं लगी.

सुधीर भगत

पुलिस अधिकारियों की जानकरी के अनुसार इस नक्सली की गिरफ़्तारी खुफिया जानकारी पर की गई थी. दरअसल पुलिस ने इस नक्सली को पकड़ने के लिए काफी समय से जाल बिछाया हुआ था. सोमवार को वो दिन आ ही गया जब इस खूंखार नक्सली को गिरफ्तार करने में कामयाबी मिली. अनुमान लगाया जा रहा है कि इसकी पूछताछ में कई राज्यों के नक्सलियों के बारे में अहम खुलासे हो सकते हैं. 

सूत्रों की जानकारी के अनुसार ‘सुधीर भगत’ ‘बिहार’ में एक ‘नरसंहार’ का आरोपी है. सतब ही उस पर 14 हत्यायें करने का भी आरोप है. यही कारण है कि इसकी गिरफ़्तारी बड़ी कामयाबी मनी जा रही है. 

उत्तर प्रदेश की पुलिस ने नोएडा से बिहार के खूंखार नक्सली को किया गिरफ्तार, 14 हत्यायें और 6 नरसंहार को दिया अंजाम

खबर मिली है कि आरोपी सुधीर बिहार के ‘मुजफ्फरपुर’ का रहने वाला है और यह कभी नक्सली एरिया कमांडर था. सुगिरफ्तार आरोपी पर बिहार की एक फैक्ट्री को बम से उड़ाने का भी आरोप है. प्राप्त जानकारी के अनुसार यह कभी वह गाजियाबाद स्थित मोदीनगर के ‘दिव्यज्योति कॉलेज’ से बीटेक की पढ़ाई भी कर रहा था, परंतु तब उस पर किसी की नजर नहीं पड़ी. 

loading...