सेना प्रमुख बिपिन रावत की पाकिस्तान को सीधी चेतावनी! कहा- पाक आतंकी गतिविधियों पर लगाम लगाए वरना…

90

Bipin Rawat warned Pakistan that curbing Pakistani terrorist activities or else a surgical strike (नई दिल्ली) : इस बात को हम अच्छे से जानते हैं कि ‘पाकिस्तान’ आए दिन भारत में कोई न कोई आतंकी गतिविधियों को अंजाम देता है. वह अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. जिसको लेकर शुक्रवार 27 अक्टूबर को  ‘इंडिया गेट स्थित ‘अमर जवान ज्योति’ पर आयोजित पैदल ‘सेना दिवस’ पर ‘भारतीय सेना’ प्रमुख जनरल ‘बिपिन रावत’ ने पाक को चेतावनी देते हुए कहा है कि वह भारत में घुसपैठ पर लगाम लगाए वरना भारत के पास हर तरह कार्रवाई का विकल्प खुला है.

सेना प्रमुख बिपिन रावत की पाकिस्तान को सीधी चेतावनी! कहा- पाक आतंकी गतिविधियों पर लगाम लगाए वरना...
बिपिन रावत

सेना प्रमुख रावत ने आगे कहा है कि पाकिस्तान को यह जरुर मान लेना चाहिए कि कश्मीर ‘भारत’ का अभिन्न अंग है. साथ ही उन्होंने कहा है कि भारतीय सेना हर प्रकार से कश्मीर का बचाव करने के लिए सक्षम है. इसके आगे रावत ने कहा है कि पाकिस्तान बार-बार भारत में घुसपैठ कर बेवजह प्रयास कर रहा है क्योंकि उसके मंसूबे कभी सफल होने वाले नहीं है. बिपिन रावत ने यह भी कहा है कि घुसपैठ से नुकसान केवल ‘पाकिस्तान’ को है, इसलिए वह अपनी नापाक हरकतों से बाज आए और दहशतगर्दों की मदद करना बंद करे.

सेना प्रमुख बिपिन रावत की पाकिस्तान को सीधी चेतावनी! कहा- पाक आतंकी गतिविधियों पर लगाम लगाए वरना...
इमरान खान

उन्होंने यह भी कहा है कि वह बहुत अच्छे से जानते हैं कि उनके नापाक इरादें कभी भी सफल होने वाले नहीं है. उनका लगातार आतंकी गतिविधि करने के कारण यह है कि उनको मामले को गरमाए रखना है. उनका मकसद कश्मीर के विकास ओ रोकना है, परंतु भारतीय सेना उनकी हर कोशिशों को जवाब देने के लिए सक्षम है. साथ ही रावत का कहना है कि हम अलग तरह की कार्रवाई करने में भी सक्षम हैं.

यह भी पढ़े – जम्मू-कश्मीर : आतंकियों ने सेना के कैंप पर इस बड़ी घटना को दिया अंजाम!

पत्थरबजी में मारे गए जवान को लेकर उन्होंने कहा है कि हमारा एक जवान ‘पत्थरबाजी’ में मारा गया, जो सीमा पर निर्माणाधीन सड़क की सुरक्षा में तैनात किया गया था. इतनी बड़ी घटना होने के बावजूद लोग कह रहे हैं कि पत्थरबाजों के खिलाफ आतंकियों के ओवरग्राउंड वर्कर्स की तरह कार्रवाई न हो.

सेना प्रमुख बिपिन रावत की पाकिस्तान को सीधी चेतावनी! कहा- पाक आतंकी गतिविधियों पर लगाम लगाए वरना...
पत्थरबाज

ध्यान देने वाली बात यह है कि बीते महीने बिपिन रावत में मीडिया से बातचीत के दौरान कहा था कि जब तक पाकिस्तान में सेना और ‘आईएसआई’ सरकार के समक्ष नहीं आती तब तक बॉर्डर की स्थिति में सुधर नहीं होगा. इसके आगे रावत ने कहा है कि आज के समय में जो स्थिति बनी हुई है, उसको देखा जाए तो आतंकवादियों के खिलाफ एक और ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ करने की आवश्यकता है.

loading...