बर्दवान धमाका : पुलिस के हत्थे चढ़ा धमाके का मुख्य आरोपी! इस जगह छिपकर कर रहा था यह काम…

188

Burdwan blast: Police arrested the main accused of the blast! This work was hidden in this place (बर्दवान) : अभी-अभी ‘पश्चिम बंगाल’ के ‘बर्दवान’ से एक चौंका देने वाली खबर सामने आई है जिसके बाद देशभर में हलचल पड़ा हो गई है. सूत्रों की माने तो साल 2014 में हुए बम धमाकों के आरोपी को केरल के मल्लपुरम के इडावन्ना से दबोच लिया है. गिरफ्तार किए गए आतंकी का नाम ‘अब्दुल मतीन’ बताया जा रहा है.

 

बर्दवान धमाका : पुलिस के हत्थे चढ़ा धमाके का मुख्य आरोपी! इस जगह छिपकर कर रहा था यह काम...
अब्दुल मतीन

आपको बता दें कि आरोपी को पश्चिम बंगाल पुलिस की ‘स्पेशल टास्क फोर्स’ और ‘केरल पुलिस’ ने संयुक्त ऑपरेशन चलाया जिसके तहत इस आतंकी गिरफ्तार किया है. इस मिशन का प्रतिनिधित्व जिला पुलिस के मुखिया ‘प्रथीश कुमार’ कर रहे थे. सूत्रों की माने तो गिरफ्तार किए गए आतंकी की पहचान ‘अब्दुल मतीन’ के रूप में हुई है. वह असम का निवासी है.

यह भी पढ़े : सीआरपीएफ ने छत्‍तीसगढ़ में नक्सलियों की बारूदी सुरंगों को खोजा!

पुलिस ने जानकारी देते हुए कहा है कि आतंकी अब्दुल मतीन 2 अक्तूबर, 2014 को पश्चिम बंगाल में हुए बम धमाके का मुख्य आरोपी है. आतंकी मतीन ‘जमात-उल-मुजाहिद्दीन’ बांग्लादेश से संबंध रखता है. सूत्रों की माने तो वह धमाकों के बाद से ही संदिग्ध था. दो लोग, कथित तौर पर बांग्लादेश के नागरिकों की मौत तात्कालिक विस्फोटक उपकरणों का निर्माण करते हुए हो गई थी. इस धमाके में एक घायल हो गया था.

बर्दवान धमाका : पुलिस के हत्थे चढ़ा धमाके का मुख्य आरोपी! इस जगह छिपकर कर रहा था यह काम...

सूत्रों की माने तो जुलाई 2016 में ‘राष्ट्रीय जांच एजेंसी’ (एनआईए) ने इस धमाके से जुड़े हुए 30 लोगों के खिलाफ आरोप दर्ज किए थे. पुलिस अधिकारी ने कहा है कि मतीन इडावन्ना के नजदीक मंजेरी में स्थानीय मस्जिद में इमाम के तौर पर काम कर रहा था. फ़िलहाल उसको अब पुलिस ने हिरासत में ले लिया गया है.

loading...