घोटालों के लिए मशहूर लालू परिवार पर फिर से आई मुसीबत! ED के बाद लालू पर CBI का चला चाबुक

249

7 सितंबर, 2017 – घोटालों के लिए मशहूर लालू परिवार पर इस बार सीबीआई का चाबुक चला है. लालू का एक और घोटाला सामने आया है. जिससे एक बार फिर लालू परिवार में अफरा-तफरी मच गयी है.

घोटालों के लिए मशहूर लालू परिवार पर फिर से आई मुसीबत! ED के बाद CBI ने एक्शन किया शुरू

रेलवे होटल टेंडर घोटाले में सीबीआई ने एक्शन शुरू कर दिया है. इस घोटाले में लालू यादव, उनके बेटे तेजस्वी यादव और उनकी पत्नी का नाम है.  आज सीबीआई ने लालू यादव और उनके बेटे तेजस्वी यादव को पूछताछ के लिए समन भेज दिया है. लालू यादव और उनके बेटे से अलग अलग पूछताछ की जाएगी.

सीबीआई ने जहां 11 सितंबर को लालू यादव को पूछताछ के लिए बुलाया है, वहीं तेजस्वी को अगले दिन यानी 12 सितंबर को पूछताछ के लिए हाजिर होने को कहा है। सीबीआई ने इस कथित घोटाले के मामले में जुलाई में लालू प्रसाद यादव, उनकी पत्नी राबड़ी देवी, बेटे तेजस्वी यादव समेत 8 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया था.

सीबीआई की FIR के मुताबिक लालू प्रसाद यादव ने रेल मंत्री रहते हुए रांची और पुरी के बीएनआर होटलों के विकास, रखरखाव और संचालन के लिए टेंडर में कथित अनियमितता बरती थी और एक निजी कंपनी को फायदा पहुंचाया था. बीएनआर होटेल रेलवे के हैरिटेज होटेल हैं, जिन्हें 2006 में IRCTC ने अपने नियंत्रण में ले लिया था.

ED ने दो दिन पहले लालू यादव की बेटी मीसा भारती का फार्म हाउस जब्त करके पहले ही कड़े इरादे जाहिर कर दिए हैं. अब CBI क्या एक्शन लेती है, यह देखना काफी दिलचस्प होगा.

loading...