मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया को दिल्ली की रोउज़ एवेन्यू कोर्ट ने इस आरोप में दिया ये जोरदार झटका…

70

Chief Minister Arvind Kejriwal and Manish Sisodia were strongly shocked by Rouse Avenue Court of Delhi (नई दिल्ली) : अभी-अभी दिल्ली के मुख्यमंत्री ‘अरविंद केजरीवाल’ के अलावा दो अन्य लोगों को लेकर न्यायालय ने जोरदार झटका दिया है. जिसके बाद इनकी मुश्किलें बढ़ने वाली हैं. केजरीवाल के अलावा उपमुख्यमंत्री ‘मनीष सिसोदिया’ और स्वराज इंडिया के प्रमुख ‘योगेंद्र यादव’ के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया गया है. इन लोगों के खिलाफ दिल्ली की एक कोर्ट ने मानिहानि के मामले में वारंट जारी किया है.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया को दिल्ली की रोउज़ एवेन्यू कोर्ट ने दिया ये जोरदार झटका...

सूत्रों की माने तो ‘रोउज़ एवेन्यू कोर्ट’ में मानहानि मामले की सुनवाई में ये लोग पेश नहीं हुए थे. जिसके बाद याचिकाकर्ता ने कोर्ट से इनके के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी करने की मांग की थी.

यह भी पढ़े : अरविंद केजरीवाल ने हिन्दुओं की भावना को पहुंचाई ठेस!

हालांकि ‘सुरेंद्र शर्मा’ नाम के एक वकील ने केजरीवाल, सिसोदिया और यादव के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया हुआ है. याचिकाकर्ता ने कहा कि आम आदमी पार्टी से उनकी उम्मीदवारी 2013 में आखिरी समय में रद्द कर दी गई. यही कारण रहा कि उनकी (सुरेंद्र शर्मा) बदनामी हुई.

क्या है पूरा मामला?

आपको याद हो कि साल 2013 में आम आदमी पार्टी ने वकील ‘सुरेंद्र शर्मा’ को दिल्ली के शाहदरा से टिकट दिया था, परंतु बाद में उनका टिकट काट कर किसी और नेता को दे दिया था. सुरेंद्र शर्मा ने आरोप लगाते हुए कहा कि उनको यह कहते हुए टिकट काटा गया कि उनकी छवि आपराधिक है. याचिकाकर्चा ने आरोप लगाया है कि इससे उनकी छवि समाज में खराब हुई.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया को दिल्ली की रोउज़ एवेन्यू कोर्ट ने दिया ये जोरदार झटका...

सूत्रों की माने तो ‘कड़कड़डूमा कोर्ट’ में सुरेंद्र शर्मा ने आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया और योगेंद्र यादव के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया. इस मामले में पेश नहीं होने की वजह से साल 2017 में इन लोगों पर कोर्ट ने एक-एक हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया था.

loading...