धनुष तोप मामला : सीबीआई की गन कैरिज फैक्टरी पर कर डाली ये धमाकेदार कार्रवाई! जब्त हुआ ये चौंकाने वाला सामान…

323

Dhanush gun case: CBI takes big action on the Gun Carriage Factory! The shocking stuff was seized (जबलपुर) : अभी-अभी ‘मध्य प्रदेश’ के ‘जबलपुर’ में स्थित ‘गन कैरिज फैक्टरी’ (जीसीएफ) को लेकर बड़ी खबर आई है. इस खबर के बाद फैक्ट्री की मुश्किलें बढ़ने वाली है. सूत्रों की माने तो सीबीआई ने फैक्ट्री में छापा मारा है. छापेमारी में सीबीआई ने कंप्यूटर और फाइलें जब्त की हैं.

धनुष तोप मामला : सीबीआई की गन कैरिज फैक्टरी पर कर डाली ये धमाकेदार कार्रवाई! जब्त हुआ ये चौंकाने वाला सामान...
धनुष तोप

ध्यान देने वाली बात यह है कि दरअसल ‘केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो’ (सीबीआई) ‘धनुष तोप’ के कलपुर्जों की खरीदारी में हुई कथित घोटाले को लेकर जांच कर रही है. इस मामले में आरोप यह है कि तोपों में लगाए गए कलपुर्जों को जर्मनी का बताया गया, जबकि ये पुर्जे चीन से खरीदे गए हैं.

यह भी पढ़े : दिल्ली उच्च न्यायालय ने सीबीआई निदेशक और डिप्टी एसपी को दिया ये जोरदार झटका…

आपको इस बात से अवगत करा दें कि धनुष ‘बोफोर्स तोप’ का स्वदेशी संस्करण है, इसे भारतीय रक्षा आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है. शुक्रवार 11 जनवरी को सीबीआई टीम ने जीसीएफ के जूनियर वर्क्स मैनेजर ‘एससी खपुआ’ के घर पर छापेमारी की और उनके बयान दर्ज किए.

धनुष तोप मामला : सीबीआई की गन कैरिज फैक्टरी पर कर डाली ये धमाकेदार कार्रवाई! जब्त हुआ ये चौंकाने वाला सामान...
गन कैरिज फैक्टरी’ (जीसीएफ)

सूत्रों की माने तो सीबीआई ने फैक्ट्री पर दबिश देते हुए कलपुर्जों की खरीद से जुडे़ जरुरी दस्तावेज और उपकरण सीज कर दिए हैं. सीबीआई की टीम ने इस तोप में की गई बेयरिंग्स की खरीदी प्रक्रिया से जुड़े जूनियर वर्क्स मैनेजर के दफ्तर और घर पर भी छापा मारा और कंप्यूटर व फाइलें बरामद की हैं. 

loading...