उत्तर प्रदेश : हिन्दू विरोधियों ने फिर से कर डाली एक और शर्मनाक हरकत! जिससे मचा बवाल

107

Due to the establishment of the statue of Durga in Bahraich, Firing and stone pelting (बहराइच) : अभी-अभी ‘उत्तर प्रदेश’ के ‘बहराइच’ जिले के रिसिया कस्बे से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है. इस खबर के बाद राज्य समेत देशभर में हलचल पैदा हो गई है. सूत्रों की माने तो बुधवार 10 अक्टूबर की देर रात ‘गायत्री नगर’ में ‘मां दुर्गा’ की मूर्ति स्थापना को लेकर दो समुदाय के लोग आमने-सामने आ गए. पथराव के साथ फायरिंग हुई. इस पथराव में लरिब 20 लोग जख्मी हुए हैं. मौके पर पहुंचे पुलिस और पीएसी के जवानों ने किसी तरह सुबह तक हालात पर काबू पाया. इलाके में चार थाने की पुलिस व एक ट्रक पीएसी के जवान तैनात हैं.

उत्तर प्रदेश : हिन्दू विरोधियों ने फिर से कर डाली एक और शर्मनाक हरकत! जिससे मचा बवाल
मां दुर्गा

सूत्रों के अनुसार दो समुदाय के बीच हुए पथराव मामले में 40 नामजद व 250 अज्ञात लोगों के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज किया है. डीएम व एसपी ने भी घटनास्थल का जायजा लिया. इस मामले में पुलिस ने 15 लोगों को गिरफ्तार किया है. बाकी लोगों की धरपकड़ के लिए छापेमारी चल रही है.

यह भी पढ़े : उत्तर प्रदेश में बंद होने जा रहे हैं मदरसे! 

“रिसिया थाना” अंतर्गत कस्बे के मोहल्ला गायत्री नगर में स्थित पूजित कुआं के पास बुधवार रात करीब 11:30 बजे के आसपास कुछ लोग ‘मां दुर्गा’ की मूर्ति की स्थापना करने पहुंचे. जयकारों के बीच प्रतिमा स्थापना का कार्य चल रहा था. इसी दौरान सैकड़ों की संख्या में एक समुदाय विशेष के लोग मौके पर आ पहुंचे और कहासुनी शुरू हो गई.

उत्तर प्रदेश : हिन्दू विरोधियों ने फिर से कर डाली एक और शर्मनाक हरकत! जिससे मचा बवाल
रिसिया थाना

इस दौरान कुछ लोगों ने अवैध कट्टे से फायरिंग शुरू कर दी. साथ ही पत्थर भी फेंके. ऐसी स्थिति देख भगदड़ मच गई. दोनों पक्षों में जमकर पथराव हुआ. यह संघर्ष लगभग एक घंटे तक रुक-रुक कर चला. जिससे मोहल्ले के मार्गों पर ईंट और पत्थर बिछे नजर आ रहे हैं.

स्थिति पर काबू पाने के लिए पहुंचे बड़े अफसर

सूत्रों की माने तो जैसे ही पुलिस को इस बात की सूचना मिली तो मौके पर पहुंची, परंतु हालात बेकाबू देखकर उच्चाधिकारियों को जानकारी की गई. इस पर अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण ‘रवींद्र कुमार’, खैरीघाट, रानीपुर, कोतवाली देहात, रामगांव, नानपारा व दरगाह थाने की पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे. अधिकारियों ने किसी तरह हालात को काबू में किया गया. इस दौरान एक ट्रक पीएसी बुलायई गई.

उत्तर प्रदेश : हिन्दू विरोधियों ने फिर से कर डाली एक और शर्मनाक हरकत! जिससे मचा बवाल

आपको बता दें कि पुलिस ने इस मामले में 40 नामजद व 250 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. सुबह डीएम ‘माला श्रीवास्तव’ और पुलिस अधीक्षक ‘सभाराज’ ने भी घटनास्थल का जायजा लिया. उपद्रवियों की धरपकड़ के आदेश दिए गए हैं. अपर पुलिस अधीक्षक ने जानकारी देते हुए कहा है कि अब तक 15 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. शेष नामजद उपद्रवियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी चल रही है.

Loading...