मोदी सरकार में अलगाववादी नेताओं पर गिरी गाज! ईडी ने सैयद अली शाह गिलानी के खिलाफ की ये धमाकेदार कार्रवाई…

278

ED fined separatist leader Syed Ali Shah Geelani (नई दिल्ली) : 14 फ़रवरी को ‘जम्मू-कश्मीर’ में हुए ‘पुलवामा आतंकी हमले’ के बाद केंद्र की ‘मोदी सरकार’ ने ने अपने तेवर कड़े कर लिए हैं. इसके चलते जम्मू-कश्मीर के अलागवावादी नेताओं पर भारतीय जांच एजेंसियों का शिकंजा कसता जा रहा है.

मोदी सरकार में अलगाववादी नेताओं पर गिरी गाज! ईडी ने सैयद अली शाह गिलानी के खिलाफ की ये धमाकेदार कार्रवाई...
नरेंद्र मोदी

सूत्रों की माने तो ‘प्रवर्तन निदेशालय’ (ईडी) ने अलगाववादी नेता ‘सैयद अली शाह गिलानी’ पर 14.40 लाख का जुर्माना लगाया है. अलगाववादी नेता गिलानी पर यह जुर्माना इसलिए लगाया गया है क्योंकि उसके पास 10 हजार अमेरिकी डालर की अवैध विदेशी मुद्रा पाई गई. ईडी ने विदेशी मुद्रा जब्त कर लिया है.

यह भी पढ़े : अलगाववादी नेताओं पर बड़ी कार्रवाई के बाद अब यासीन मलिक पर चला मोदी सरकार का चाबूक…

ध्यान देने वाली बात यह है कि ईडी अब ‘जेकेएलएफ’ के पूर्व चेयरमैन ‘यासीन मलिक’ पर भी जुर्माना लगाने की तैयारी कर रही है. आपको बता दें कि यासीन मलिक पर भी अवैध विदेशी मुद्रा रखने का आरोप है. मालिक की अवैध मुद्रा जब्त की जाएगी. मलिक के खिलाफ ईडी की कार्रवाई जारी है.

मोदी सरकार में अलगाववादी नेताओं पर गिरी गाज! ईडी ने सैयद अली शाह गिलानी के खिलाफ की ये धमाकेदार कार्रवाई...

हाल ही में सुरक्षा एजेंसियों ने घाटी में कार्रवाई के दौरान पहले ‘मीर वाइज उमर फारूक’ के घर से हॉट लाइन बरामद की. इसको लेकर कहा गया कि वह इस हॉट लाइन का उपयोग पाकिस्तान में बैठे अपने आकाओं से बातचीत करने के लिए करता था.

loading...