आतंकवाद को बढ़ावा देने को लेकर एफएटीएफ ने पाकिस्तान को दे डाली ये बड़ी चेतावनी! जिससे पाकिस्तान में मचा हाहाकार…

43

FATF has warned Pakistan against promoting terrorism (फ्लोरिडा) : इस बात को आप भलीभांति जानते हैं कि ‘आतंकवाद’ को बढ़ावा देने को लेकर ‘पाकिस्तान’ के खिलाफ कई बार सख्त फैसले लिए गए हैं. ऐसा ही एक और बड़ी खबर आई है. जिसके बाद पाकिस्तान में मातम पसर गया है.

 

 

आतंकवाद को बढ़ावा देने को लेकर एफएटीएफ ने पाकिस्तान को दे डाली ये बड़ी चेतावनी! जिससे पाकिस्तान में मचा हाहाकार...

सूत्रों की माने तो अंतरराष्ट्रीय आतंकवाद के वित्तपोषण की निगरानी करने वाली संस्था ‘फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स’ (एफएटीएफ) ने पाकिस्तान को चेतावनी दी.

यह भी पढ़े : पाक सेना के रक्षा बजट में की गई कटौती को लेकर भारतीय मीडिया द्वारा चलाई गई खबर से बौखला गया पाकिस्तान…

शुक्रवार 21 जून को फ्लोरिडा के ओरलैंडो में अपनी पूर्ण बैठक के समापन पर जारी एक बयान में एफटीएफ ने कहा कि आतंकवाद को वित्तपोषण पर पाकिस्तान अपनी कार्ययोजना को पूरा करने में सफल नहीं हो पा रहा है. ध्यान देने वाली बात यह है एफटीएफ ने पाकिस्तान को अक्टूबर तक अपनी प्रतिबद्धता को पूरा करने या कार्रवाई का सामना करने की चेतावनी दी है. जिसके अंतर्गत पाकिस्तान को काली सूची में डाला जा सकता है.

आतंकवाद को बढ़ावा देने को लेकर एफएटीएफ ने पाकिस्तान को दे डाली ये बड़ी चेतावनी! जिससे पाकिस्तान में मचा हाहाकार...

एफएटीएफ ने चिंता जाहिर करते हुए कहा कि ‘‘पाकिस्तान आतंकवाद पर कार्रवाई करने में न केवल जनवरी की समय सीमा के साथ अपनी कार्ययोजना को पूरा करने में विफल रहा, बल्कि वह मई 2019 तक भी अपनी कार्य योजना को पूरा करने में भी सफल नहीं हो पाया है.’’ साथ ही एफएटीएफ ने कहा कि ‘‘कड़ाई’’ से पाकिस्तान से अक्टूबर 2019 तक अपनी कार्ययोजना को पूरा करें.

loading...