हाफिज सईद की गिरफ़्तारी को लेकर पाकिस्तान के पूर्व राजनयिक ने इमरान सरकार के झूठे चेहरे का किया पर्दाफाश…

118

Former Pakistani diplomat busted the false face of the Imran government on the arrest of Hafiz Saeed (पाकिस्तान) : जैसा कि आप जानते हैं कि पकिस्तान ने ‘लश्कर-ए-तैयबा’ सरगना वैश्विक आतंकी ‘हाफिज मोहम्मद सईद’ को गिरफ्तार किया. हाफिज की गिरफ़्तारी को लेकर पाकिस्तान का झूठा चेहरा सामने आया है. जिसके बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की मुश्किलें बढ़ने वाली है.

हाफिज सईद की गिरफ़्तारी पर पाकिस्तान के पूर्व राजनयिक ने इमरान सरकार के झूठे चेहरे का किया पर्दाफाश...

सूत्रों की माने हाफिज सईद की गिरफ्तार करने के बाद ‘इमरान खान’ पूरे विश्व में अपनी पीठ थपथपा रहे हैं. परंतु इसी बीच पाकिस्तान के एक पूर्व राजनयिक ने इस मामले में ‘इमरान सरकार’ की पोल खोल दी है. राजनयिक ने एक वैचारिक लेख में लिखा कि हाफिज सईद की गिरफ्तारी की पूरी कवायद आंखों में धूल झोंकने की तरह है.

यह भी पढ़े : आतंकवाद को बढ़ावा देने को लेकर अमेरिका ने पाकिस्तान को दे डाली ये नसीहत!

यूनाइटेड किंगडम (यूके) में पाकिस्तान के राजदूत रह चुके ‘वाजिद शमशुल हसन’ ने कहा कि इमरान सरकार ने हाफिज की गिरफ़्तारी केवल अमेरिका को खुश करने के लिए की है. उनका यह बयान खोजी समाचार पोर्टल ‘सुरखियान’ में प्रकाशित हुआ है.

हाफिज सईद की गिरफ़्तारी पर पाकिस्तान के पूर्व राजनयिक ने इमरान सरकार के झूठे चेहरे का किया पर्दाफाश...

जिसमें हसन ने कहा कि ‘आतंकवादी समूह जमात-उद-दावा के प्रमुख हाफिज सईद की नौवीं बार गिरफ्तारी का इमरान खान की वाशिंगटन यात्रा के साथ बहुत करीबी रिश्ता है. इसके अलावा उन्होंने अपने लेख में कहा कि हाफिज की गिरफ्तारी के तुरंत बाद अमेरिकी राष्ट्रपति ‘डोनाल्ड ट्रंप’ ने ट्विट में कहा कि यह लगातार किए प्रयासों का परिणाम है. दरअसल यह अमेरिका को केलव खुश करने की पहल थी.

हाफिज सईद को मौका देखकर किया गया गिरफ्तार

पाक के पूर्व राजनयिक हसन ने आगे लिखा कि हाफिज सईद को तब गिरफ्तार किया गया जब इमरान खान अमेरिका के दौरे पर जाने वाले थे. इससे साफ है कि यह गिरफ्तारी मौके को देखकर हुई. 

हाफिज सईद की गिरफ़्तारी पर पाकिस्तान के पूर्व राजनयिक ने इमरान सरकार के झूठे चेहरे का किया पर्दाफाश...

साथ ही उन्होंने लिखा कि ‘इमरान खान की अमेरिका यात्रा से ठीक पहले की शाम को हाफिज सईद गिरफ्तार हुआ. इमरान सरकार का यह फैसला सही समय पर लिया गया कदम कह सकते हैं. पाक का ऐसा करना ट्रंप के आंसू पोंछने के लिए काफी है क्योंकि संयुक्त राष्ट्र और अमेरिका ने उसे वैश्विक आतंकी घोषित किया है.’

loading...