सीमा पर भारतीय सेना द्वारा पाकिस्तानी सेना पर की गई इस ताबड़तोड़ कार्रवाई से पाकिस्तान में पसरा मातम…

226

Indian army action on Pakistani army! Arousing sensation in Pakistan (जम्मू-कश्मीर) : इस बात को आप भलीभांति जानते हैं कि ‘पाकिस्तान’ आए दिन ‘भारतीय सीमा’ पर सीजफायर उल्लंघन करता रहा है. ऐसी ही एक और हरकत नियंत्रण रेखा पर गोलीबारी की. शुक्रवार 22 मार्च को ‘भारतीय सेना’ ने पाकिस्तान को कड़ा सबक सिखाया. जम्मू की अखनूर तहसील के केरी बट्टल सेक्टर में भारत की जवाबी कार्रवाई में दो पाकिस्तानी अफसरों समेत 12 सैनिकों को मार गिराया है.

भारतीय सेना द्वारा पाकिस्तानी सेना पर ताबड़तोड़ कार्रवाई से पाकिस्तान में पसरा मौत का मातम...

दूसरी तरफ भारत ने ‘पाकिस्तानी सेना’ की छह चौकियां को उदा दिया जिसमें लगबग 23 जवान घायल हैं. सूत्रों की माने तो पाकिस्तानी सैनिकों के शव उठाने के लिए उनके दो ‘एमआइ-17’ हेलीकाप्टरों ने दो चक्कर भी लगाए हैं.

यह भी पढ़े : भारतीय सेना की आतंकियों पर इस ताबड़तोड़ कार्रवाई से थर्राया पाकिस्तान!

दरअसल इसकी अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. इससे पहले गुरुवार 21 मार्च को होली के दिन दोपहर 2:45 बजे पाकिस्तान ने अखनूर के केरी बट्टल के साथ राजौरी के नौशहर सेक्टर के कलाल और देंग इलाके में गोले दागे.

भारतीय सेना द्वारा पाकिस्तानी सेना पर ताबड़तोड़ कार्रवाई से पाकिस्तान में पसरा मौत का मातम...

ध्यान देने वाली बात यह है कि पिछले काफी समय से पाकिस्तान केरी बट्टल को निशाना बना रहा है. पाक की इस गोलाबारी के कारण केरी बट्टल में भारतीय चौकी के पास मोर्टार फटने से राइफलमैन शहीद हो गए थे. शहीद जवान ‘यशपाल’ है और गांव मानतलाई, ऊधमपुर जिले का निवासी है. पाकिस्तान ने गुरुवार 21 मार्च की रात को शांत रहने के बाद शुक्रवार 22 मार्च को राजौरी के नौशहरा में गोले दागे.

इसके अलावा दोपहर पौने चार बजे से लेकर शाम पांच बजे तक पुंछ जिले के मेंढर में गोले दागे. इसमें तीन और जवान घायल हो गए. घायल हुए जवान ‘पवन कुमार, रविंद्र सिंह और अरुण कुमार’ शामिल हैं.

भारतीय सेना द्वारा पाकिस्तानी सेना पर ताबड़तोड़ कार्रवाई से पाकिस्तान में पसरा मौत का मातम...

जम्मू के पीआरओ डिफेंस लेफ्टिनेंट कर्नल ‘देवेंद्र आनंद’ ने जानकारी देते हुए कहा है कि पाक सेना ने सुंदरबनी, नौशहरा और मेंढर में फायरिंग की है. जिसका भारतीय सेना मुंहतोड़ जवाब दे रही है. सूत्रों की माने तो साल 2019 में पाक सेना द्वारा अब तक नियंत्रण रेखा पर 110 से अधिक बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है.

loading...