अनंतनाग हमले को अंजाम देने वाले आतंकियों को भारतीय सेना ने दबोचा! पूछताछ के दौरान बताई ये चौंकाने वाली सच्चाई…

461

Indian army arrested terrorists who carried out an attack on Anantnag (श्रीनगर) : अभी-अभी जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर से नदी खबर आई है. जहां पुलिस ने करीब एक महीने पहले अनंतनाग में हुए आतंकी हमले में शामिल ‘जैश-ए-मोहम्मद’ के तीन ओवरग्राउंड वर्करों को दबोचा है. फ़िलहाल अभी इन तीनों से पूछताछ की जा रही है.

अनंतनाग हमले को अंजाम देने वाले आतंकियों को दबोचा! पूछताछ के दौरान बताई ये चौंकाने वाली सच्चाई...

आपको याद हो कि 12 जून को अनंतनाग में केपी रोड पर जैश के एक आतंकी ने ‘भारतीय सेना’ की सुरक्षाबलों टीम पर हमला किया था. इस हमले में पांच ‘सीआरपीएफ’ जवान शहीद हो गए थे.

यह भी पढ़े : आतंकियों समेत पाकिस्तानी सेना को भारतीय सेना ने चटाई धूल!

इसके अलावा इस हमले में अनंतनाग के थाना प्रभारी ‘अरशद खान’ भी आतंकियों की गोली लगने से जख्मी हो गए थे. परंतु वह आतंकवादी को मार गिराने तक पीछे नहीं हटे थे. जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी 16 जून को मौत हो गई थी.

अनंतनाग हमले को अंजाम देने वाले आतंकियों को दबोचा! पूछताछ के दौरान बताई ये चौंकाने वाली सच्चाई...

केंद्रीय गृहमंत्री ‘अमित शाह’ जब कश्मीर के दौरे पर आये थे तो वह अरशद खान के घर भी गए थे. एसएसपी रैंक के एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए कहा कि केपी रोड पर हमले की जांच के हमने एक विशेष जांच दल तैयार किया था. 

दरअसल जांच के चलते हमने अनंतनाग और उसके आसपास के इलाकों में सक्रिय आतंकियों के समर्थकों और ओवरग्राउंड वर्करों का पता लगाते हुए उनकी गतिविधियों की निगरानी शुरु की. जिसके अंतर्गत आतंकी संगठन ‘जैश-ए-मोहम्मद’ के तीन ओवरग्राउंड वर्करों को दबोचा है. पूछताछ में इन्होने कहा कि यह हमला जैश के एक पाकिस्तानी आतंकी ने किया था.

अनंतनाग हमले को अंजाम देने वाले आतंकियों को दबोचा! पूछताछ के दौरान बताई ये चौंकाने वाली सच्चाई...

सूत्रों की माने तो पाकिस्तानी आतंकी को गिरफ्तार किए गए तीन ओवरग्राउंड वर्करों में से एक के घर में जैश के स्थानीय कमांडर ‘फैयाज पुंजु’ को लाया था. इस हमले को जिस आतंकी ने अंजाम दिया उसने तीनों से साथ मिलकर अनंतनाग और उसके साथ सटे इलाकों में उन सभी जगहों की रैकी की थी, जहां हमला करने की साजिश बनाई थी. 

loading...