कुलगाम में भारतीय सेना ने आतंकियों पर कर डाली ये ताबड़तोड़ कार्रवाई! मुठभेड़ में कई आतंकियों को किया ढेर…

123

Indian army killed many militants in encounter Kulgam (कुलगाम) : अभी-अभी जम्मू-कश्मीर के कुलगाम के गोपालपोरा गांव से आतंकियों को लेकर बड़ी खबर आई है. जिसके बाद आतंकियों में हलचल पैदा हो गई है. मंगलवार 21 मई की देर रात ‘भारतीय सेना’ और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हुए जो अभी जारी है.

कुलगाम में भारतीय सेना ने आतंकियों पर कर डाली ये ताबड़तोड़ कार्रवाई! जिसके बाद आतंकियों में मचा हडकंप...

सूत्रों की माने तो इस मुठभेड़ में 34 ‘राष्ट्रीय राइफल्स’ और ‘एसओजी’ के जवान संयुक्त रूप से जुटे हुए हैं. कुलगाम के एसएसपी का कहना है कि दो से तीन आतंकवादियों के फंसे हुए हैं.

ध्यान देने वाली बात यह है कि सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में दो आतंकियों को मार गिराया है. इससे पहले दक्षिणी कश्मीर के शोपियां के केलर इलाके के जंगलों में मंगलवार को हुई मुठभेड़ में ‘आतंकवादी’ सुरक्षाबलों को चकमा देकर भाग गए. 

यह भी पढ़े : पुलवामा में भारतीय सेना ने मुठभेड़ में कई आतंकियों को मार गिराया!

मुठभेड़ शुरू होते ही इलाके में सुरक्षा बलों के साथ झड़पें हुईं. पुलिस ने जानकारी देते हुए कहा कि शोपियां जिले के केलर के यवरन इलाके में जंगलों में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिली.

कुलगाम में भारतीय सेना ने आतंकियों पर कर डाली ये ताबड़तोड़ कार्रवाई! जिसके बाद आतंकियों में मचा हडकंप...

इस सूचना के आधार पर इलाके में तलाशी अभियान चलाया गया. इस अभियान के दौरान आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी. सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई की. परंतु आतंकी फायरिंग करते हुए भाग निकले. इसके बाद कई घंटों तक इलाके की घेराबंदी कर तलाशी ली गई, लेकिन कुछ नहीं मिला.

पुलवामा में ग्रेनेड से किया हमला

सूत्रों की माने तो मंगलवार 21 मई की देर शाम को आतंकियों ने पुलवामा जिले में ‘स्टेट बैंक आफ इंडिया’ (एसबीआई) के पास सुरक्षाबलों को निशाना बनाकर ‘ग्रेनेड हमला’ किया. दरअसल ग्रेनेड बैंक की दीवार से टकराकर फट जाने से किसी प्रकार की हानि नहीं हुई.

कुलगाम में भारतीय सेना ने आतंकियों पर कर डाली ये ताबड़तोड़ कार्रवाई! जिसके बाद आतंकियों में मचा हडकंप...

आपको बता दें कि आतंकियों ने पहले ग्रेनेड फेंका. इसके बाद अंधाधुंध गोलीबारी की. जवानों ने मोर्चा संभालते हुए जवाबी कार्रवाई की लेकिन आतंकी मौके से भाग निकले. घटना के तत्काल बाद सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेरकर तलाशी अभियान चलाया. दरअसल इस बारे में अभी पुलिस की ओर से कोई अधिकृत जानकारी नहीं दी गई है.

loading...