आतंकियों के खिलाफ भारतीय सेना ने अपनाया रोद्र रूप! मुठभेड़ में कई आतंकियों को मौत के घाट उतारा…

74

Indian army killed many militants in Pulwama encounter (पुलवामा) : अभी-अभी जम्मू कश्मीर के पुलवामा के डालीपुरा इलाके से आतंकियों को लेकर बड़ी खबर आई है. जिससे आतंकियों की मुश्किलें बढ़ गई है. सूत्रों की माने तो ‘भारतीय सेना’ ने मुठभेड़ में तीन आतंकियों को मार गिराया है. जिसमें एक जवान भी शहीद हो गया है. दूसरी तरफ एक स्थानीय नागरिक की भी मौत हो गई है. इसके अलावा दो जवान और एक स्थानीय नागरिक घायल हो गए हैं.

आतंकियों के खिलाफ भारतीय सेना ने अपनाया रोद्र रूप! मुठभेड़ में कई आतंकियों को मौत के घाट उतारा, बरामद हुआ ये चौंकाने वाला सामान...

सुरक्षाबलों ने मौके से एक आतंकी का शव कब्जे में लिया है. जिसके पास से भारी मात्रा में हथियार और अन्य सामान भी बरामद किया है. फ़िलहाल ऑपरेशन खत्म हो गया  है. सुरक्षा बलों ने एक घर में छिपे तीन आतंकियों को मार गिराया है. शहीद जवान की पहचान ‘संदीप कुमार’ के रूप में हुई है. जबकि दो जवान समेत स्थानीय नागरिक घायल हो गए. जिनको अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

यह भी पढ़े : पाकिस्तान की नापाक हरकतों को लेकर भारतीय सेना ने पाक सेना और आतंकियों पर कर डाली ये ताबड़तोड़ कार्रवाई…

सैन्य सूत्रों की माने तो उनको जानकारी मिली थी कि डालीपुरा इलाके के एक मकान में आतंकी छिपे हैं. जिसके बाद सुरक्षा बलों ने इलाकों को घेर लिया. आंतकियों ने खुद को घिरता देखकर गोलीबारी शुरू कर दी. जिसका सुरक्षा बलों ने भी आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दिया. इलाके में कर्फ्यू लगा दिया गया है. इसके इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है.

मुठभेड़ में मारे गए आतंकियों में एक की पहचान पुलवामा का रहने वाला ‘नसीर’ और दुसरे अन्य दोनों की पहचान शोपियां का ‘उमर मीर’ और पाकिस्तानी आतंकी ‘खालिद’ की रूप में हुई है. ये सभी ‘जैश-ए-मोहम्मद’ के आतंकी थे. 

आतंकियों के खिलाफ भारतीय सेना ने अपनाया रोद्र रूप! मुठभेड़ में कई आतंकियों को मौत के घाट उतारा, बरामद हुआ ये चौंकाने वाला सामान...

आपको याद दिला दें कि इससे पहले सोमवार 13 मई को जम्मू के पीरपंजाल इलाके में दोबारा आतंकवाद को पुनजीर्वित करने की आतंकी संगठनों की कोशिश को सुरक्षा बलों ने नाकाम कर दिया. सुरक्षाबलों ने आतंकी संगठन ‘लश्कर-ए-तैयबा’ के दो आतंकियों को रामबन जिले के गूल इलाके से हिरासत में लिया. इनके पास से हथियार तथा पैसे भी बरामद हुए हैं. दोनों दक्षिणी कश्मीर के रहने वाले बताए गए हैं. सुरक्षा एजेंसियां इनसे पूछताछ में जुटी हुई हैं.

सुरक्षा बलों को सूचना मिली थी कि गूल इलाके के हराह में कुछ आतंकी मौजूद हैं. इसके बाद सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया तो दो संदिग्धों को गिरफ्तार करने में सफलता मिली.

सूत्रों की माने तो गिरफ्तार किए गए आतंकियों की पहचान पुलवामा जिले के अवंतीपोरा के चारसू के ‘शौकत अहमद शेख’ तथा कुलगाम जिले के मालीपोरा के ‘ताविल मोहिउद्दीन डार’ के रूप में हुई. दोनों के पास से एक ‘एके-47’ रायफल, एक एके-47 मैगजीन, एके-47 की 30 गोलियां तथा 8771 रुपये नकद बरामद किए गए.

आतंकियों के खिलाफ भारतीय सेना ने अपनाया रोद्र रूप! मुठभेड़ में कई आतंकियों को मौत के घाट उतारा, बरामद हुआ ये चौंकाने वाला सामान...

ध्यान देने वाली बात यह है कि दोनों आतंकी लश्कर के सक्रिय आतंकी ‘नवीद उर्फ अबु ताल्ला’ द्वारा दिए जा रहे आदेशों पर काम कर रहे थे. सेना की माने तो समय रहते इन आतंकियों का गिरफ्तार होना आतंकी संगठनों को जोरदार झटका लगा है. आपको मालूम हो कि शुरू में यह सूचना आई थी कि दो आतंकी डेढ़ करोड़ रुपये के साथ गिरफ्तार किए गए हैं.

loading...