एक बार फिर भारतीय सेना ने आतंकियों को चटाई धूल! मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिद्दीन के कई आतंकियों को मार गिराया

235

Indian army killed many militants of Hizbul Mujahideen in encounter (अनंतनाग) : जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग से आतंकियों को लेकर बड़ी खबर आई है. जिसके बाद आतंकियों में खलबली मच गई है. सूत्रों की माने तो गुरुवार 25 अप्रैल को अनंतनाग जिले के बिजबेहरा के बागेन्दर मोहल्ले में ‘भारतीय सेना’ और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई. जिसमें सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है. फ़िलहाल तलाशी अभियान अभी जारी है.

एक बार फिर भारतीय सेना आतंकियों को चटाई धूल! मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिद्दीन के कई आतंकियों को मार गिराया

ध्यान देने वाली बात यह है कि मारे गए दोनों आतंकवादी ‘हिजबुल मुजाहिद्दीन’ से जुड़े थे. जिनकी पहचान अनंतनाग के बिजबेहरा के बागेन्दर मोहल्ले के ‘सफदर अमीन भट’ और ‘बुरहान अहमद गनी’ के रूप में हुई है. इनके पास से एक एके राइफल और एक एसएलआर बरामद हुआ है. 

यह भी पढ़े : आतंकियों ने एक बार फिर पेट्रोलिंग कर रही भारतीय सेना पर किया हमला!

सैन्य सूत्रों की माने तो भारतीय सेना की ‘3 राष्ट्रीय राइफल्स’ और ‘एससोजी’ की एक संयुक्त टीम अनंतनाग के बिजबेहरा इलाके में कुछ आतंकियों के छिपे होने की सूचना के बाद घेराबंदी की. आतंकियों ने खुद को चारों तरफ से घिरता देख सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी. जिसका सुरक्षाबलों ने मुंहतोड़ जवाब दिया.

एक बार फिर भारतीय सेना आतंकियों को चटाई धूल! मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिद्दीन के कई आतंकियों को मार गिराया

इस एनकाउंटर को लेकर जम्मू-कश्मीर के डीजीपी ‘दिलबाग सिंह’ का कहना है कि मुठभेड़ में मारे गए दोनों आतंकी हिजबुल मुजाहिदीन के थे. एक 2017 से सक्रिय था और दूसरा जून 2018 में सक्रिय हुआ था. इस ऑपरेशन को बहुत सफाई से अंजाम दिया गया है, इसमें किसी प्रकार की कोई हानि नहीं हुई है.

loading...