पुलवामा में भारतीय सेना ने मुठभेड़ में कई आतंकियों को मार गिराया! बरामद हुआ ये चौंकाने वाला सामान…

245

Indian army killed several militants in Pulwama encounter (पुलवामा) : अभी-अभी ‘जम्मू-कश्मीर’ के पुलवामा जिले के अवंतीपोरा से आतंकियों को लेकर बड़ी खबर आई है. जिसके बाद आतंकियों में हलचल पैदा हो गई है. सूत्रों की माने तो ‘भारतीय सेना’ ने मुठभेड़ में तीन आतंकियों को मार गिराया है. फ़िलहाल मुठभेड़ अभी भी जारी है. दूसरी तरफ इस दौरान कई ‘आतंकवादी’ वहां से भागने में सफल रहे.

पुलवामा में भारतीय सेना ने मुठभेड़ में कई आतंकियों को मार गिराया! बरामद हुआ ये चौंकाने वाला सामान...

खबर मिली है कि अब सोपोर में भी मुठभेड़ शुरू हो गई है. सोपोर के हथलंगू गांव में सेना को जानकारी मिली है कि यहां एक से दो आतंकी छिपे हुए हैं. दरअसल जिस घर में ‘आतंकवादी’ छिपे हुए हैं सेना ने उसको चारों तरफ से घेर लिया है. हिंसा न फैले इसके लिए इंटरनेट पर पाबंदी लगा दी गई है.

इस मिशन को 130 बटालियन ‘सीआरपीएफ’, 55 ‘राष्ट्रीय राइफल्स’ (आरआर) और ‘स्पेशल ऑपरेशंस ग्रुप’ (एसओजी) ने मिलकर चलाया हुआ है. तलाशी अभियान के दौरान मारे गए तीनों आतंकियों के शव बरामद कर लिए गए हैं. ध्यान देने वाली बात यह है कि मारे गए तीनों आतंकी ‘हिजबुल मुजाहिदीन’ के थे. इनकी पहचान ‘शौकत अहमद डार’ (पुलवामा), ‘इरफान अहमद’ (सोपोर) और ‘मुज्जफर अहमद’ (पुलवामा) के रूप में हुई है. 

पुलवामा में भारतीय सेना ने मुठभेड़ में कई आतंकियों को मार गिराया! बरामद हुआ ये चौंकाने वाला सामान...

इससे पहले गुरुवार 16 मई को हुई तीन अलग-अलग मुठभेड़ों में छह आतंकियों को मार गिराया था. इनमें एक आतंकी संगठन ‘जैश-ए-मोहम्मद’ का टॉप कमांडर ‘खालिद भाई’ था, जो पुलवामा जिले के लेथपोरा में सीआरपीएफ कैंप पर हुए फिदायीन हमले का मास्टर माइंड था. 

यह भी पढ़े : आतंकियों के खिलाफ भारतीय सेना ने अपनाया रोद्र रूप!

इस मुठभेड़ के दौरान एक नागरिक की भी मौत हो गई थी. इसके अलावा दो जवान शहीद हुए थे. जिनमें एक हरियाणा के रोहतक के बेहलबा गांव के ‘संदीप’ तथा दूसरे उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात के डेरापुर गांव के ‘रोहित कुमार यादव’ थे. 

पुलवामा में भारतीय सेना ने मुठभेड़ में कई आतंकियों को मार गिराया! बरामद हुआ ये चौंकाने वाला सामान...

सेना ने सोपोर में चलाया कासो अभियान

शुक्रवार 17 मई को बारामुला जिले के सोपोर में सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान शुरू किया. सूत्रों की माने तो सुरक्षाबलों ने सोपोर के नौपोरा के नायक मोहल्ले में आतंकियों की छिपे होने की सुचना मिली थी. सूत्रों की माने तो इस जानकारी के आधार पर सोपोर द्वारा इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया. इस दौरान घरों की तलाशी भी ली गई. लेकिन आतंकियों के साथ कोई कांटैक्ट नहीं हो पाया था.

loading...