भारतीय सेना ने सीमा पर लगातार सीजफायर कर रही पाक सेना को दी ये चेतावनी! जिससे पाकिस्तान के नापाक मंसूबे हुए पस्त…

209

Indian Army warned the Pakistani Army continuously Seizerfire violation of the border (जम्मू-कश्मीर) : जम्मु-कश्मीर में ‘पुलवामा आतंकी हमले’ के बाद एक तरफ पाकिस्तान खुद को सही ठहराने की कोशिश में लगा हुआ है. दूसरी तरफ ‘पाकिस्तानी सेना’ द्वारा ‘भारत-पाक सीमा’ पर लगातार सीजफायर उल्लंघन हो रहा है. पाक सेना की इस हरकत के बाद ‘भारतीय सेना’ ने कड़ा रुख अपनाया है. जिसके बाद पाक की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं.

सीमा पर लगातार सीजफायर कर रही पाक सेना को भारतीय सेना ने दी ये चेतावनी

बुधवार 6 मार्च को भारतीय सेना ने पाकिस्तान चेतावनी देते हुए कहा कि हमारे आम नागरिकों को निशाना बनाना बंद करो. आपको बता दें कि पिछले 24 घंटे में ‘पाकिस्तानी सेना’ की तरफ से सुंदरबनी और कृष्णा घाटी के इलाकों में लगातार गोलीबारी की गई.

यह भी पढ़े : भारतीय सेना के इस जांबाज अधिकारी की पाकिस्तान को चेतावनी!

ध्यान देने वाली बात यह है कि पाकिस्तानी सेना ने मोर्टार तथा गोलीबारी द्वारा भारतीय सैन्य पोस्ट को निशाना बनाया. पाक सेना की इस हरकत का भारत ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया. भारत की ओर से कोई हताहत नहीं है.

सीमा पर लगातार सीजफायर कर रही पाक सेना को भारतीय सेना ने दी ये चेतावनी

भारत की एयर स्ट्राइक के बाद पाक ने अब तक 53 बार किया संघर्ष विराम का उल्लंघन

सूत्रों की माने तो पुलवामा हमले के बाद से ही भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव चरम पर है. इस माहौल में पाक की तरफ से पुंछ और राजौरी जिलों की सीमा पर लगातार गोलाबारी की जा रही है. पाक सेना द्वरा की जा रही गोलाबारी के कारण आम नागरिकों में डर बना हुआ है. इस डर की वजह यह है कि हमेशा से ही पाकिस्तान एक-दो दिन के लिए गोलाबारी बंद करता है और जिसके बाद फिर शुरू कर देता है।

हाल ही में पाकिस्तानी सेना ने नौशेरा के झंगड़ सेक्टर में फायरिंग की थी. जिसमें एक ही परिवार के तीन सदस्यों की मौत हो गई थी. इसके अलावा सेना के दो जवान और चार ग्रामीण घायल हुए थे. 50 से अधिक घरों को बड़ी हानि हुई थी, जबकि 50 से अधिक सीमांत गांव प्रभावित हुए हैं.

सीमा पर लगातार सीजफायर कर रही पाक सेना को भारतीय सेना ने दी ये चेतावनी

आपको याद दिला दें कि 14 फ़रवरी को पुलवामा हमले के बाद 26 फ़रवरी को ‘भारतीय वायुसेना’ ने पाकिस्तान में घुसकर ‘एयर स्ट्राइक’ की थी. जिसके बाद से ही पाक की तरफ से सीमा पर लगातार गोलाबारी जारी है. आपको बता दें कि भारत द्वारा की गई एयर स्ट्राइक के बाद पाक सेना ने 53 बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है.

देंखे विडियो…

loading...