जैश सरगना मसूद अजहर ने पाकिस्तान के एक-एक झूठ की खोली पोल! जिसके बाद पूरी दुनिया में पाक पर हो रही है थू-थू…

2168

Jaish-e-Mohammed gangster Masood Azhar opens Pakistan’s abominable lie (इस्‍लामाबाद) : अभी-अभी ‘पाकिस्तान’ से आतंकी संगठन ‘जैश-ए-मोहम्मद’ के सरगना ‘मौलाना मसूद अजहर’ को लेकर चौंका देने वाली खबर आई है. इस खबर के बाद पाकिस्तान समेत दुनियाभर में खलबली मच गई है. सूत्रों की माने तो मसूद अजहर का एक ऑडियो क्लिप सामने आया है.

जैश सरगना मसूद अजहर ने खुद ही पाकिस्तान के एक-एक झूठ को रखा दुनिया के सामने...
मसूद अजहर

इस ऑडियो के सामने के बाद पाकिस्तान के एक-एक झूठ का पर्दाफाश हो गया है. इस क्लिप में मसूद अजहर ने कहा है कि ‘वह अभी जिंदा है.’ इसके अलावा उसने यह भी कहा है कि ‘अल्‍लाह से डरो.’ यह ऑडियो क्लिप ऐसे वक्‍त आया है, जब ‘पाकिस्‍तानी सेना’ के प्रवक्‍ता मेजर जनरल ‘आसिफ गफ्फूर’ ने दावा करते हुए कहा था कि आतंकी संगठन जैश-ए-मुहम्‍मद उनके देश में नहीं है. साथ ही कहा था कि इस संगठन से पाकिस्‍तानी हुकूमत का कोई वास्ता भी नहीं है.

यह भी पढ़े : जैश सरगना मसूद अजहर को लेकर पाक ने किया चौंकाने वाला खुलासा!

जैश सरगना मसूद अजहर का यह ऑडियो पाक सेना के इस बयान के बाद ही सामने आया है. आपको बता दें कि आतंकवाद को लेकर दुनियाभर के अंतर्राष्ट्रीय दबाव के दबाव कारण पाकिस्‍तान पुलिस ने अजहर के भाई और बेटे को गिरफ्तार किया है. फ़िलहाल पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है.

जैश सरगना मसूद अजहर ने खुद ही पाकिस्तान के एक-एक झूठ को रखा दुनिया के सामने...
आसिफ गफ्फूर

ध्यान देने वाली बात यह है कि यह ऑडियो सामने आने के बाद ‘पाकिस्‍तानी सरकार’ और पाक सेना के बीच दो अंतरविरोधी बयान सामने आए हैं. हाल ही में पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री ‘महमूद कुरैशी’ ने कहा था कि मसूद अजहर फरार नहीं है, वह देश में ही है. जबकि इसके बयान के विपरीत पाकिस्‍तानी सेना के प्रवक्‍ता मेजर जनरल आसिफ गफ्फूर ने कहा था कि मसूद अजहर पाकिस्‍तान में नहीं है. जैश संगठन पाकिस्‍तान में नहीं है. सेना प्रवक्‍ता गफ्फूर ने कहा कि जब जैश संगठन पाक में नहीं है तो उसके खिलाफ कार्रवाई करने का औचित्‍य ही नहीं बनता है.

इन सब बयानों के बीच पाकिस्‍तान पर आतंकी संगठनों के खिलाफ कार्रवाई करने का दबाव बढ़ता जा रहा है. अमेरिका और फ्रांस समेत दुनिया के तमाम मुल्‍कों ने पाकिस्‍तान पर आतंकी संगठनों के खिलाफ ठोर कार्रवाई का आश्‍वासन मांगा है.

जैश सरगना मसूद अजहर ने खुद ही पाकिस्तान के एक-एक झूठ को रखा दुनिया के सामने...
महमूद कुरैशी

सूत्रों की माने तो ‘वित्तीय कार्रवाई कार्यदल’ (एफएटीएफ) ने भी पाकस्तिान को आगाह किया है. इस संस्था का कम आंतकवाद को धन मुहैया कराने के विरुद्ध नीतियों का निर्धारण करना है. इस संस्था ने पाकिस्‍तान के तमाम आग्रहों के बावजूद अपने पेरिस बैठक में पाकिस्‍तान को ग्रे लिस्‍ट में बरकरार रखा है.

देंखे विडियो…

loading...