जम्मू-कश्मीर : भारतीय सेना ने मुठभेड़ में चार आतंकियों को किया ढेर, ऑपरेशन लगातार जारी

156

Jammu and Kashmir: Indian Army killed four terrorists in encounter (श्रीनगर) : शनिवार 15 सितंबर को ‘भारतीय सेना’ ने ‘जम्मू-कश्मीर’ के चौगाम के काजीगुंड में शानदार काम किया है. जिसके बाद आतंकियों में डर का माहौल बना हुआ है. सूत्रों की माने तो शनिवार की सुबह शुरू हुई मुठभेड़ में सेना ने चार आतंकियों को ढेर किया है जबकि दो अन्य आतंकियों को मार गिराने का अभियान जारी है. मुठभेड़ में सेना के तीन जवान भी जख्मी हुए हैं. इस मुठभेड़ में आतंकियों के ठिकाना को पूरी तरह तबाह कर दिया है.

Jammu and Kashmir: Indian Army killed four terrorists in encounter
भारतीय सेना

सूत्रों की माने तो शुक्रवार की देर रात से मुठभेड़ में सेना को कुलगाम जिले में बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. काजीगुंड के पास चौगाम में हुई मुठभेड़ में सेना ने पुलिस के साथ मिलकर चार ‘आतंकियों’ को मार गिराया. पुलिस अधिकारियों ने जानकारी देते हुए कहा है कि अभी कुछ आतंकियों को घेर रखा है. जानकारी के अनुसार शुक्रवार की रात करीब एक बजे सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई थी. जिसके बाद ‘बारामुला’ और ‘काजीगुंड’ के बीच ट्रेन सेवा को रोक दिया गया है.

Read Also : जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना को मिली बड़ी कामयाबी!

वार की रात करीब करीब साढ़े बारह बजे जानकारी मिली कि चौगाम में कुछ आतंकी छिपे हुए हैं. इसके बाद सेना और पुलिस ने मिलकर इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया. सुरक्षाबलों ने आतंकियों के छिपे होने के संदेह में कुछ राउंड फायर किए. जिसके बाद आतंकियों ने भी फायरिंग शुरू कर दी.
Jammu and Kashmir: Indian Army killed four terrorists in encounter

ध्यान देने वाली बात यह है कि आतंकियों की मौत के बाद दक्षिण कश्मीर के विभिन्न हिस्सों में पैदा तनाव और हिंसा से पैदा हालात को ध्यान में रखते हुए प्रशासन ने श्रीनगर- बनिहाल के बीच रेल सेवा को बंद करने के अलावा इंटरनेट सेवाओं को भी बंद कर दिया है.

दरअसल पुलिस ने पुष्टि नहीं की है, परंतु अधिकारी सूत्रों की माने तो कश्मीर में सक्रिय आतंकियों की मोस्ट वांटेड आतंकियों की सूची में शामिल ‘गुलजार पडर’ और उसके साथियों के छिपे होने की सूचना पर ही चौगाम में आतंकरोधी अभियान शुरू किया गया था.
Jammu and Kashmir: Indian Army killed four terrorists in encounter

इसके अलावा उन्होंने कहा है कि शनिवार की सुबह तीन आतंकी को मार गिराया, जबकि एक आतंकी ने जवानों द्वारा की जा रही अधांधुुंध गोलीबारी के बीच घेराबंदी तोड़ भागने की कोशिश की. इस दौरान वह मकान के बाहरी हिस्से में सुरक्षाबलों की गोलियों से ढेर हो गया.

उन्होंने बताया कि साढ़े सात बजे आतंकियों की तरफ से गोलियों की बौछार पूरी तरह बंद हो गई थी. करीब सवा आठ बजे सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में मारे गए आतंकियों के शव को तलाश उन्हें अपने कब्जे में लेने की कार्रवाई शुरु की. परंतु जैसे ही वह आगे बढ़े वहां जिंदा बचे आतंकियों ने उन पर दोबारा गोलीबारी शुरु कर दी. जवानों ने भी तुरंत अपनी पोजीशन ली और जवाबी फायर किया. इस दौरान तीन सुरक्षाकर्मी भी जख्मी हुए, लेकिन अधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं हुई है.

Jammu and Kashmir: Indian Army killed four terrorists in encounter
आतंकवादी

इसके आगे सूत्रों ने कहा है कि चार आतंकी मुठभेड़ में ढेर हो चुके हैं. एक या दो आतंकी जिंदा हो सकते हैं. उन्हें मार गिराने का अभियान जारी है,परंतु अभी तक किसी भी आतंकी का शव बरामद नहीं कया गया है. अधिकारियों ने कहा है कि फिलहाल मुठभेड़ लगातार जारी है.

Loading...