जम्मू-कश्मीरः भारतीय सेना की इस जबरदस्त कार्रवाई से आतंकियों में मची खलबली! अब तक कई आतंकी ढेर…

101

Jammu and Kashmir – Indian Army killed two militants in encounter (नौगाम) : अभी-अभी जम्मू-कश्मीर के नौगाम से एक बड़ी खबर सामने आई है. जिसके बाद आतंकियों को खलबली मच गई है. सूत्रों की मानर तो नौगाम में ‘भारतीय सेना’ के जवानों  और आतंकियों के बीच मुठभेड़ लगातार जारी है. इसके अलावा खबर मिली है कि सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया है.

जम्मू-कश्मीरः भारतीय सेना की इस जबरदस्त कार्रवाई से आतंकियों में मची खलबली! अब तक कई आतंकी ढेर...

सेना के सूत्रों की माने तो नौगाम के सुथू क्षेत्र में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हो रही गोलीबारी की आवाज आ रही है. इस मुठभेड़ के दौरान अब तक दो आतंकी मरे जा चुके हैं. इस दोनों आतंकियों का शव सेना ने बरामद कर लिया है. कहा जा रहा है कि मारे गए दोनों आतंकी आनंतनाग के रहने वाले थे और ‘लश्कर-ए-तैयबा’ में शामिल थे. 

प्रशासन ने घाटी की स्थिति को देखते हुए इंटरनेट सेवा बंद कर दी है, जिससे किसी तरह की अफवाह न फैले. दूसरी तरफ मुठभेड़ के दौरान स्थानीय लोगों ने सुरक्षाबलों पर पथराव भी किया है. घाटी में चल रही मुठभेड़ को देखते हुए स्कूल-कॉलेज बंद करने के आदेश दिए गए हैं.

जम्मू-कश्मीरः भारतीय सेना की इस जबरदस्त कार्रवाई से आतंकियों में मची खलबली! अब तक कई आतंकी ढेर...
आतंकवादी

ध्यान देने वाली बात यह है कि सेना और आतंकियों के बीच यह मुठभेड़ केंद्रीय गृहमंत्री ‘राजनाथ सिंह’ के एकदिवसीय दौरे के एक दिन बाद ही हुई है. राजनाथ सिंह ने मंगलवार को कहा था कि ‘केंद्र सरकार’ ‘पाकिस्तान’ समेत सभी से बातचीत को तैयार है, परन्तु आतंकवाद और बातचीत साथ-साथ नहीं चल सकता.

यह भी पढ़े : जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना की आतंकियों पर जबरदस्त कार्रवाई!

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने घाटी के सुरक्षा हालात व विकास कार्यों की समीक्षा की और नेकां, पीडीपी, कांग्रेस व भाजपा के प्रतिनिधिमंडलों से मुलाकात के बाद मीडिया से बातचीत में कहा था कि जहां तक बातचीत का प्रश्न है तो ‘केंद्र सरकार’ को किसी से भी बात करने में कोई परेशानी नहीं है. 

जम्मू-कश्मीरः भारतीय सेना की इस जबरदस्त कार्रवाई से आतंकियों में मची खलबली! अब तक कई आतंकी ढेर...
राजनाथ सिंह

इसके आगे उन्होंने कहा है कि पाकिस्तान लगातार भारत में आतंकवाद को प्रायोजित कर रहा है और आतंकवाद को बढ़ावा दे रहा है. कम से कम पाक की तरफ से हमें यह आश्वासन मिलना चाहिए कि वह इस तरह की कोई गतिविधि नहीं करेगा. भारत ने अपनी तरफ से कई सकारात्मक प्रयास किए हैं. परन्तु पाकिस्तान ने कोई भी पहल नहीं की.

loading...