जम्मू-कश्मीर : भारतीय सेना के किया कमाल! मुठभेड़ में कई आतंकियों को पहुंचाया 72 हुर्रो के पास

1332

Jammu and Kashmir: security forces killed two terrorists during encounter (RN Times) : अभी-अभी ‘जम्मू-कश्मीर’ से एक शानदार खबर आई है. जिसके बाद आतंकियों में खलबली मच गई है. सूत्रों की जानकारी के अनुसार ‘अनंतनाग’ जिले में ‘भारतीय सेना’ के जवानों ने दो आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया है. इसके अलावा मारे गये आतंकियों से भारी मात्रा हथियार बरामद किए गए हैं.

 Jammu and Kashmir: security forces killed two terrorists during encounter
भारतीय सेना

बुधवार 29 अगस्त की सुबह सेना के जवानों को ‘अनंतनाग’ के मुनवार्ड क्षेत्र में छिपे होने की जानकारी मिली. जिसके बाद आतंकियों को पकड़ने के लिए सुरक्षाबलों ने अभियान चलाया. लम्बे समय तक चली इस मुठभेड़ में दो आतंकियों को ढेर कर दिया गया. आतंकियों के खिलाफ इस मुठभेड़ में जम्मू-कश्मीर पुलिस, सेना और सीआरपीएफ के जवान शामिल थे. 

जम्मू-कश्मीर के डीजीपी ‘एसपी वैद’ ने इस मिशन को लेकर जानकारी देते हुए कहा है कि मारे गए दोनों आतंकियों के शवों के साथ दो हथियार भी बरामद किए गए हैं. मुठभेड़ खत्म हो गया है. ऑपरेशन पूरी तरह सफल रहा. जबकि  फिलहाल ‘सर्च ऑपरेशन’ अभी भी जारी है.

 Jammu and Kashmir: security forces killed two terrorists during encounter
एसपी वैद

इस अभियान को लेकर पुलिस के एक अधिकारी ने कहा है कि खानबल के मुनिवाद गांव में आतंकवादियों की मौजूदगी की पुख्ता सूचना के आधार पर सुरक्षाबलों ने आज तड़के घेराबंदी और तलाशी अभियान चलाया. साथ ही उन्होंने कहा है कि आतंकवादियों ने तलाशी दल पर गोलीबारी की जिसके बाद सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई के साथ ही मुठभेड़ शुरू हो गयी.

Read Also : जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ भारतीय सेना मिशन लगातार जारी!

सूत्रों की माने तो शुक्रवार 24 अगस्त को सुरक्षा बल के जवानों ने दक्षिणी कश्मीर के अनंतनाग जिले के कोकरनाग इलाके में ‘जैश-ए-मोहम्मद’ के एक पाकिस्तानी आतंकी को ढेर किया था.

 Jammu and Kashmir: security forces killed two terrorists during encounter
आतंकवादी

इंटरनेट सेवाएं की गई बंद

सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है और तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। बता दें कि सुरक्षा बलों को इस इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी। आतंकियों के समर्थन में पत्थरबाजों के आने की आशंका के चलते एतिहातन पूरे जिले में मोबाइल व इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं।

loading...