जम्मू-कश्मीर : नियंत्रण सीमा पर पाकिस्तान ने एक बार फिर से दिखाई ये हिमाकत! पाक सैनिकों ने सीमा पर…

114

Jammu-Kashmir: Pakistan once again violated ceasefire on the border (पुंछ) : अभी-अभी ‘जम्मू-कश्मीर’ के ‘पुंछ’ जिले से एक हैरान कर देने वाली खबर आई है. जिसके बाद ‘भारतीय सेना’ सतर्क हो गई है. सूत्रों की माने तो मंगलवार 23 अक्टूबर को नियंत्रण रेखा पर ‘पाकिस्तान सैनिकों’ ने आज एक बार फिर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया. इसे दौरान पाक की तरफ से आर्टिलरी (टोप के गोले) दागे गए हैं. दरअसल इस घटना में किसी के जानमाल के नुकसान की कोई पुष्टि नहीं की गई. 

जम्मू-कश्मीर : नियंत्रण सीमा पर पाकिस्तान ने एक बार फिर से दिखाई हिमाकत! पाक सैनिकों ने सीमा पर...

ध्यान देने वाली बात यह है कि आज ‘भारतीय सेना’ और ‘पाकिस्तानी सेना’ के बीच सैन्य संचालन महानिदेशक (डीजीएमओ) स्तर की बैठक होगी. दोनों देशो की सेना अधिकारियों की इस बैठक में सुंदरबनी इलाके में घुसपैठ को लेकर अपना कड़ा विरोध दर्ज करवाएगी. इसके अलावा ‘सीमा कार्य दल’ (बैट) का पाकिस्तान द्वारा इस्तेमाल और ‘पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर’ में ‘आतंकवादी’ गतिविधियों का प्रचार करने को लेकर इस बैठक में बातचीत होगी. दूसरी तरफ आज गृहमंत्री ‘राजनाथ सिंह’ जम्मू-कश्मीर की यात्रा पर गए हैं.

यह भी पढ़े – जम्मू-कश्मीर : आतंकियों के खिलाफ भारतीय सेना मिशन लगातार जारी!

जम्मू-कश्मीर : नियंत्रण सीमा पर पाकिस्तान ने एक बार फिर से दिखाई हिमाकत! पाक सैनिकों ने सीमा पर...

सेना ने 23 आतंकियों को मुठभेड़ में किया ढेर

सूत्रों की माने तो भारतीय सेना ने मई से अब तक पाक सेना सेन द्वारा की गई लाख कोशिशों को नाकाम किया है. ध्यान देने वाली बात यह है कि इन मुठभेड़ में अब 23 आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया है. साथ ही आपको यह भी याद दिला दें कि अक्टूबर के शुरुआत में पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर ‘जनरल आसिफ गफूर’ ने भारतीय सेना को 10 ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ करने की गीदड़ धमकी दी थी. 

जम्मू-कश्मीर : नियंत्रण सीमा पर पाकिस्तान ने एक बार फिर से दिखाई हिमाकत! पाक सैनिकों ने सीमा पर...
आसिफ गफूर

आसिफ गफूर ने कहा था कि अगर भारत ने पाकिस्तान पर एक भी सर्जिकल स्ट्राइक करने की हिम्मत की तो उसको पाकिस्तान द्वारा की जाने वाली 10 सर्जिकल स्ट्राइक सामना करना पड़ेगा.

loading...