शर्मनाक! हामिद अंसारी के बाद अब जावेद अख्तर ने दिया विवादित बयान! भारत को बताया..

538

22 अगस्त, 2017 – हामिद अंसारी के विवादित बयान के बाद एक और बड़ा बयान सामने आया है. जिसकी चर्चा पूरे देश में हो रही है और लोग कई तरह के सवाल उठा रहे हैं.   

शर्मनाक! हामिद अंसारी के बाद अब जावेद अख्तर ने दिया विवादित बयान! भारत को बताया..
जावेद अख्तर

कुछ दिन पहले उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने बयान दिया था और कहा था कि “मुस्लिम समुदाय में आज असुरक्षा और घबराहट का माहौल है”. उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने राज्यसभा टीवी को दिए अपने आखिरी इंटरव्यू में कई ऐसी टिप्पणियां की थी.

हामिद अंसारी ने खुलकर बोला था कि  ‘’ये आकलन सही है कि देश के मुस्लिम समुदाय में आज घबराहट और असुरक्षा का भाव है. देश के अलग-अलग हिस्सों में मुझे ऐसी बातें सुनने को मिलती हैं. भारत का समाज सदियों से बहुलतावादी रहा है, लेकिन सबके लिए स्वीकार्यता का ये माहौल अब खतरे में है. लोगों की भारतीयता पर सवाल खड़े करने की प्रवृत्ति भी बेहद चिंताजनक है.’’

इस बयान के बाद पूरे देश में बवाल मचा हुआ था और इस बयान की चर्चा हर एक के जुबान पर थी. पूरा देश इस बयान पर गुसाया हुआ था.

इसके बाद फिल्मकार जावेद अख्तर ने भी फिर एक बार भारत को बदनाम करने के मकसद से बयान दिया है. जावेद अख्तर ने भारत को खतरनाक देश बता दिया है और कहा है की, भारत में सवाल करने की भी इज़ाज़त नहीं है. इससे पहले भी वे कई बार भारत को नीचा दिखाने की कोशिश कर चुके हैं.

एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा, ‘जिस जगह सवाल करने की इजाजत नहीं हो, वो जगह खतरनाक है. वो सरकार, समाज, गांव और आबादी ही ठीक नहीं होगी.’ यह बात शायर जावेद अख्तर ने ‘जवाब दो’ नाम के एक कार्यक्रम में कहीं.
इस से पहले भी जावेद अख्तर असहिष्णुता पर विभिन्न प्रकार के बयान देते हुए आये है.

मोदी सरकार के आने के बाद से ही जावेद अख्तर और उनके जैसे बुद्धिजीवी लगातार सरकार के विरोध के चक्कर में देश को असहिष्णु, खतरनाक, असुरक्षित बताते हुए आते है. अभी हाल ही में पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने भी कहा था की भारत मुसलमानो के लिए बेहद असुरक्षित देश है.

जावेद अख्तर, हामिद अंसारी जैसे लोग देश को नीचा दिखाने के लिए इस तरह के विवादित बयान दे रहे हैं, जिससे देश का माहौल बिगड़ रहा है.

ये देखिये जावेद अख्तर का ट्वीट..

loading...