झारखंड : माओवादियों ने मुख्यमंत्री रघुवर दास को दे डाली खुली धमकी! कहा- तुम्हें और टॉप के पुलिस वालों को…

88

Jharkhand: Maoists openly threaten to kill Chief Minister Raghuvar Das (रांची) : अभी-अभी ‘झारखंड’ से एक चौंका देने वली खबर सामने आई है. जिसके बाद राज्य समेत देशभर में हलचल पैदा हो गई है. सूत्रों की माने तो राज्य के मुख्यमंत्री ‘रघुवर दास’ समेत टॉप पुलिस अफसरों व उनके परिवार को जान से मारने की साजिश रची गई है.

झारखंड : माओवादियों ने मुख्यमंत्री रघुवर दास को खुली धमकी! कहा- तुम्हें और टॉप के पुलिस वालों को...
रघुवर दास

ध्यान देने वाली बात यह है कि यह योजना माओवादियों की दंडकारण्य ‘स्पेशल जोनल कमेटी’ की ‘यूनिफायड मिशन-2018’ के तहत बनाया गया है. आपको बता दें कि इस कमेटी के नरेश ने मुख्यमंत्री दास को खुला पत्र भेजकर चेतावनी देते हुए कहा है कि उनके कैडर के नक्सली किसी भी कीमत पर अपने प्लान को सफल बनाकर रहेंगे.

यह भी पढ़े : नक्सलियों ने फिर से मचाया आतंक!

कमेटी द्वारा मुख्यमंत्री को मिलने वाले इस पत्र के बाद ‘महकमा’ में बवाल हो गया है. आइजी ऑपरेशन ‘आशीष बत्रा’ ने संबंधित सभी विभाग को पत्राचार कर मुख्यमंत्री की सुरक्षा पर मंथन कर सुझाव मांगा है, जिससे मुख्यमंत्री की सुरक्षा को और कड़ी और चाक-चौबंद किया जा सके. सूत्रों की माने तो मुख्यमंत्री को मिलने वाले इस पात्र में लिखा है कि राज्य के तीन प्रमुख सामाजिक कार्यकर्ताओं डॉक्टर प्रकाश आमटे, अभय बंग व उनकी पत्नी रानी को सुरक्षाकर्मियों ने परेशान किया है.

झारखंड : माओवादियों ने मुख्यमंत्री रघुवर दास को खुली धमकी! कहा- तुम्हें और टॉप के पुलिस वालों को...
आशीष बत्रा

इसके आगे लिखा है कि हमेशा से माओवादियों से सहानुभूति रखने वाले मानवाधिकार कार्यकर्ता, बुद्धिजीवियों को प्रताडि़त किया जाता रहा है, परंतु अब इसका बदला जरुर लिया जाएगा. यह बदला माओवादियों के सभी जोन के कामरेड ‘यूनिफायड मिशन-2018’ के तहत लेंगे.

पत्र में मुख्यमंत्री को पूंजीपति व फर्जी मुठभेड़ के शिल्पकार की दी संज्ञा

माओवादियों ने जो पत्र मुख्यमंत्री रघुवर दस को भेजा है, वह अंग्रेजी में है. पत्र भेजने वाले ने मुख्यमंत्री दास को पूंजीपति व फर्जी मुठभेड़ के शिल्पकार की संज्ञा से संबोधित किया है. साथ ही पुलिस अफसरों के लिए कहा गया है कि ऐसी पुलिस को कचरा पेटी में फेंक दिया जाएगा.

झारखंड : माओवादियों ने मुख्यमंत्री रघुवर दास को खुली धमकी! कहा- तुम्हें और टॉप के पुलिस वालों को...

बदला लेने की दी चेतावनी

इसके अलावा इस पत्र में कहा गया है कि 100 से ज्यादा आंदोलनकारियों की पुलिस ने कुछ माह के भीतर फर्जी तरीके से मारा है. यह मुठभेड़ महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़ व झारखंड के जंगलों में हुई है. इसका बदला जरुर लिया जाएगा.

loading...