NIA को मिली आतंकी जाकिर मूसा के इस जगह छिपे होने की जानकारी! छापेमारी में बरामद हुई चौंकाने वाली चीजों…

495

NIA gets information about Zakir’s hideout in this place (अमरोहा) : अभी-अभी ‘उत्तर प्रदेश’ के ‘अमरोहा’ से एक चौंका देने वाली खबर सामने आई है. जिसके बाद जांच एजेंसियां सतर्क हो गई है. सूत्रों की माने तो अमरोहा जिला एक बार फिर से आतंकी गतिविधियों को लेकर बदनाम हुआ है.

NIA को मिली आतंकी जाकिर मूसा के इस जगह छिपे होने की जानकारी! छापेमारी में बरामद की ये चौंकाने वाली चीजों...

हैरानी की बात यह है कि नोगावा सादात के गांव सैदपुर इम्मा के रहने वाले तीन सगे भाइयों के आतंकी संगठन से जुड़ा होने के शक में गिरफ्तार किया गया है. तीनों भाईयों को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल व एटीएस ने उन्हें घर से हिरासत में लिया है तथा पूछताछ लगातार जारी है. इस खबर के बाद जिले में अलर्ट जारी कर दिया गया है.

यह भी पढ़े : बकरीद से पहले जाकिर मूसा ने दी धमकी!

सूत्रों की माने तो इस गांव में शहीद ‘अहमद’ का परिवार रहता है. वह नगर कोतवाली क्षेत्र में धनोरा अड्डे पर वेल्डिंग की दुकान करता है. ध्यान देने वाली बात यह है कि बुधवार 26 दिसंबर की सुबह ‘दिल्ली पुलिस’ की स्पेशल सेल व ‘एटीएस’ की टीम एसपी ‘डॉ विपिन टाडा’ से मिली तथा शहीद अहमद के घर छापा मारने के लिए जिले की पुलिस की भी मदद ली गई. 

NIA को मिली आतंकी जाकिर मूसा के इस जगह छिपे होने की जानकारी! छापेमारी में बरामद की ये चौंकाने वाली चीजों...

टीम की 20-25 गाड़ियां गांव में पहुंचने से मचा हडकंप

सूत्रों की माने तो सबसे पहले टीम ने नगर कोतवाली क्षेत्र के मुहल्ला शाही चबूतरा, जामा मस्जिद व इस्लाम नगर में छापेमारी की. कहा जा रहा है कि यहां से टीम किसी को साथ नहीं ले गई. यहां छापेमारी करने के बाद टीम ने गांव सैदपुर इम्मा में शहीद अहमद के छापा मारा. छापेमारी के लिए गई टीम की 20-25 गाड़ियां गांव में पहुंची तो हड़कम्प मच गया. गांव में पहुंचकर टीम ने शहीद के घर की घेराबंदी कर ली गई तथा उसके परिजनों को घर मे बंद कर लिया. खबर मिली है कि शहीद ‘अहमद’ के घर के आसपास के घरों में भी तैनाती की गई. 

गिरफ्तार किये गए शहीद के तीन बेटों ‘अनीस, इदरीस व नफीस’ से लगातार पूछताछ की जा रही है. कहा जा रहा है कि तीनों भाईयों पर तीन माह पहले ‘डीएनएस कॉलेज’ के छात्रों द्वारा आतंकी ‘जमशेद’ को बंदूक बेचने के मामले में नजर रखी गई थी. ये सभी गांव में ही वैल्डिंग का काम करने के अलावा मजदूरी भी करते हैं. सूत्रों की माने तो इस मामले को आतंकी ‘जाकिर मूसा’ से जोड़ा जा रहा है.

NIA को मिली आतंकी जाकिर मूसा के इस जगह छिपे होने की जानकारी! छापेमारी में बरामद की ये चौंकाने वाली चीजों...

जिले में घोषित किया अलर्ट

ध्यान देने वाली बात यह है कि इस मामले में अभी स्थानीय पुलिस कुछ भी जानकारी देने से इंकार कर रही है. एएसपी ‘बृजेश सिंह’ ने इस मामले में कहा है कि नगर क्षेत्र व सैदपुर इम्मा में छापेमारी हुई है. इसके आगे कहा है कि इस घटना के बाद जिले में अलर्ट घोषित कर दिया गया है.

सूत्रों की माने तो दिल्ली पुलिस के साथ एनआईए, हरियाणा व पंजाब पुलिस के साथ ही एटीएस की टीम ने यह छापेमारी की. खबर यह भी है कि आतंकी ‘जाकिर मूसा’ के अमरोहा में छिपे होने को लेकर यह कार्रवाई चल रही है. शहीद अहमद के घर के अलावा अमरोहा नगर के मुहल्ला पचडरा में सिराज लस्सी वालों के घर पर छापा मारा गया.

NIA को मिली आतंकी जाकिर मूसा के इस जगह छिपे होने की जानकारी! छापेमारी में बरामद की ये चौंकाने वाली चीजों...

बरामद हुई पिस्टल, गोला-बारूद

जानकारी के अनुसार एटीएस व दिल्ली पुलिस ने मुहल्ला मुल्लाना ‘जामा मस्जिद’ निवासी ‘मुफ्ती सुहैल’ को गिरफ्तार किया है. छापेमारी में दौरान उसके घर से टाइमर, पिस्टल, गोला बारूद बरामद किए गए हैं. मुहल्ला पचडरा से सिराज लस्सी वाले के भतीजे ‘इरशाद’ को भी गिरफ्तार किया गया.

loading...