एनआईए ने छापेमारी कर आतंकियों के मंसूबो को किया नाकाम! बरामद हुई ये भयंकर विस्फोटक सामग्री…

63

NIA raided the plot of terrorists! These explosive materials were recovered (नई दिल्ली) : देश की राजधानी और उत्तर प्रदेश से एक बड़ी खबर आई है. इस खबर के बाद आतंकियों की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं. सूत्रों की माने तो बुधवार 26 दिसंबर को ‘राष्ट्रीय जांच एजेंसी’ (एनआईए) ने दिल्ली और उत्तर प्रदेश के 17 जगहों पर छापेमारी की है. एनआईए ने यह छापेमारी बड़े आतंकी हमले को नाकाम करने में कामयाबी हासिल की है.

एनआईए ने छापेमारी कर आतंकियों के मंसूबो को किया नाकाम! बरामद हुई ये विस्फोटक सामग्री...
एनआईए

एनआईए के डीजी ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा है कि कुल 17 जगहों पर हमने छापेमारी की है. छापेमारी के दौरान गिरफ्तार किए संदिग्धों के पास से 7.5 लाख रुपए कैश, करीब 100 मोबाइल फोन, 135 सिम कार्ड्स और लैपटॉप बरामद किए हैं.

सूत्रों की माने तो ‘हरकत उल हर्ब-ए-इस्लाम’ आतंकी संगठन ‘आईएसआईएस’ के मॉड्यूल पर आधारित है और ये यूपी-दिल्ली के कई क्षेत्रों में आतंकी गतिविधियों को अंजाम दे रहा था. जानकारी के अनुसार इस मामले में अब तक 16 लोगों से पूछताछ की जा चुकी है, जिनमें से 10 लोगों को हिरासत में ले लिया गया है. इसके आगे डीजी ने कहा है कि दिल्ली के ‘सीलमपुर’ और उत्तर प्रदेश के अमरोहा, हापुड़, मेरठ और लखनऊ में छापा मारा गया और अभी भी जारी है.

एनआईए ने छापेमारी कर आतंकियों के मंसूबो को किया नाकाम! बरामद हुई ये विस्फोटक सामग्री...

इससे पहले बुधवार 26 दिसंबर की सुबह अमरोहा जिले के नोगावा सादात के गांव सैदपुर इम्मा निवासी तीन सगे भाइयों के आतंकी संगठन से जुड़ा होने के शक में गिरफ्तार किया गया. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल व ‘एटीएस’ ने उन्हें घर में नजरबंद कर लिया है तथा पूछताछ जारी है. जिले में अलर्ट जारी कर दिया गया है.

यह भी पढ़े : NIA को मिली आतंकी जाकिर मूसा के इस जगह छिपे होने की जानकारी!

साथ ही टीम ने बुधवार को ही मेरठ जिले में किठौर के राधना में भी छापेमारी कर एक संदिग्ध व्यक्ति को हिरासत में लिया है. किठौर के ही ललियाना से चार संदिग्धों को भी एनआईए उठा ले गई है. अमरोहा में पकड़े गए इन सभी व्यक्तियों को ‘आईएसआईएस’ के स्लीपर मॉड्यूल का साथी बताया जा रहा है.

एनआईए ने छापेमारी कर आतंकियों के मंसूबो को किया नाकाम! बरामद हुई ये विस्फोटक सामग्री...
आईएसआईएस

एनआईए ने बुधवार को हुई छापेमारी में हिरासत में लिए गए संदिग्ध व्यक्तियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और विस्फोटक सामग्री बरामद की है. सूत्रों की माने तो ‘एनआईए’ की टीम ने संदिग्धों के ठिकानों से बड़ी मात्रा में आरडीएक्स, जिलेटिन छड़ें और टाइमर बरामद किया हैं. इसके अलावा अधिक मात्रा में पिस्टल और तमंचे भी बरामद किए हैं. दरअसल अभी इस मामले में स्थानीय पुलिस के पास इस छापेमारी की फिलहाल पुष्टि नहीं है.

एनआईए की जानकारी के अनुसार अमरोहा में ‘मुफ्ती सोहेल’ को मास्टर माइंड बताया जा रहा है. सोहेल पहले दिल्ली के किसी मदरसे में पढ़ाता था. खबर यह भी है कि मुफ्ती सोहेल ने ‘देवबंद’ से भी पढ़ाई की है. इसके घर के लोग और रिश्तेदार भी पढ़े-लिखे और शैक्षिक गतिविधियों से जुड़े बताए जा रहे हैं.

एनआईए ने छापेमारी कर आतंकियों के मंसूबो को किया नाकाम! बरामद हुई ये विस्फोटक सामग्री...

सूत्रों की माने तो एटीएस ने स्थानीय पुलिस के फोन भी जब्त कर लिए थे. सैदपुर इमा निवासी ‘सईद’ नाम के संदिग्ध के घर छापा मारा गया. इस दौरान टीम ने कुल सात स्थानों पर छापेमारी की है. छापेमारी के दौरान इस जगह से भारी मात्रा में तमंचा और विस्फोटक पदार्थ मिलने की बात सामने आई है. इस कार्रवाई के बाद स्थानीय ग्रामीणों में हड़कंप मचा गया.

loading...